Follow Us:

कुल्लू: निर्माणाधीन रोहतांग टनल से बस सेवा शुरू, लाहौल के लोगों को मिली राहत

गौरव, कुल्लू |

लाहौल घाटी के लोगों को सर्दियों के मौसम में घाटी से वाहर आने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा स्थानीय प्रशासन के सहयोग से बड़ी राहत प्रदान की है। कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी एवं जन जातीय विकास मन्त्री डा. राम लाल मारकंडा ने बताया कि रोहतांग दर्रा बन्द होने से लाहौल घाटी में आवाजाही की समस्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने कल से प्रतिदिन हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक बस मनाली से नॉर्थ पोर्टल तथा वापिस मनाली के लिए चलाने का निर्णय लिया है जिससे घाटी के स्थानीय लोगों तथा यहां कार्य कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों को सर्दी के मौसम में आवाजाही की बेहतर व्यवस्था मिलेगी।

उपायुक्त् के.के सरोच पे बताया कि जिला प्रशासन व सीमा सड़क संगठन के साथ विस्तुजत चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया कि कल से प्रतिदिन साढे़ 12 बजे हिमाचल पथ परिवहन निगम की एक 47 सीटर बस मनाली से नॉर्थ पोर्टल तथा वापिस मनाली के लिए चलाई जाएगी तथा निजी वाहनों को टनल से आने जाने की अनुमति नहीं होगी। उन्होने लोगों से सहयोग की अपील की है। शनिवार को सोलंग से एचआरटीसी की बस को पहली बार 43 यात्रियों के साथ रवाना किया गया है।

मनाली एसडीएम रमन घरसंगी ने बताया कि उन्होंने आज पहली बस को हरी झंडी देकर रवाना किया। उन्होंने कहा कि आज 43 लोग रोहतांग सुरंग से बस सेवा द्वारा लाहुल के लिये रवाना हुए है। एडीएम ने बताया को बस बीआरओ व सेवा मौसम के हालात पर निर्भर रहेगी।