Follow Us:

कुल्लू: निजी स्कूल वेबसाइट पर डालें पाठ्य पुस्तकों का ब्यौरा: ADM

गौरव, कुल्लू |

एडीएम अक्षय सूद ने कुल्लू जिला के सभी निजी स्कूलों के संचालकों को निर्देश दिए हैं कि वे नया सत्र शुरू होने से पहले सभी कक्षाओं की पाठ्य पुस्तकों का ब्यौरा अपनी वेबसाइट पर प्रदर्शित करें। साथ ही किसी भी स्टूडेंट्स को किसी एक ही विक्रेता से किताबें, कापियां और स्टेशनरी का अन्य सामान खरीदने के लिए बाध्य न करें। शुक्रवार को बचत भवन में जिला के विभिन्न निजी स्कूलों के संचालकों के साथ बैठक के दौरान एडीएम ने ये निर्देश दिए।

उन्होंने बताया कि कुल्लू के कुछ पुस्तक विक्रेताओं और स्टूडेंट्स के अभिभावकों की ओर से जिला प्रशासन को शिकायतें प्राप्त हुई हैं। इन शिकायतों में कुछ निजी स्कूलों पर आरोप लगाए गए हैं कि वे स्टूडेंट्स को किसी एक ही विक्रेता से पुस्तकें, कापियां और स्टेशनरी का अन्य सामान खरीदने के लिए दबाव डाल रहे हैं या अपने स्तर पर ही स्टूडेंट्स को महंगी कापियां और स्टेशनरी खरीदने के लिए बाध्य कर रहे हैं।

एडीएम ने कहा कि इस तरह की शिकायतों का कड़ा नोटिस लेते हुए जिला प्रशासन ने यह बैठक बुलाई है। बैठक में उपस्थित निजी स्कूलों के संचालकों ने आश्वस्त किया कि परीक्षा परिणाम की घोषणा से पहले और नया सत्र आरंभ होने से पहले ही वे सभी कक्षाओं की पाठ्य पुस्तकों का विवरण स्कूल की वैबसाइट पर प्रदर्शित करेंगे और बच्चों को किसी एक ही विक्रेता से पुस्तकें, कापियां और स्टेशनरी का अन्य सामान खरीदने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा।