Follow Us:

कुल्लू: विद्युत विभाग हुआ सख्त, समय पर बिल न भरने वाले उपभोक्ताओं का कटेगा कनेक्शन

पी. चंद |

समय पर बिजली बिल का भुगतान न करने वाले उपभोक्ताओं पर अब विद्धुत विभाग कुल्लू सख्ती से पेश आएगा। बिल को लेकर विभाग अब किसी भी तरह की ढिलाई नहीं बरतेगा। उपभोग्ताओं ने अब यदि समय पर बिजली बिल न भरा और उनका बकाया 2 हजार से अधिक हुआ तो विभाग द्वारा उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा। ऐसे 100 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने का टास्क हर जई को दिया गया है। इस हिसाब से कुल्लू जिला में करीब 400 लोगों के कनेक्शन काटे जाएंगे।

कुल्लू विद्युत विभाग ने 100 फीसदी बिल वसूली करने के लिए पूरी रणनीति तैयार कर ली है। विद्युत उपमंडल कुल्लू में लगभग साढ़े 19 हजार उपभोक्ता हैं  जिनमें से 80 फीसदी उपभोक्ता ऐसे हैं जो हर महीने बिल जमा करते हैं लेकिन 20 फिसदी ऐसे उपभोक्ता हैं जो हर महीने बिल जमा नहीं करते, जिससे विद्युत उपमंडल कुल्लू की बकाया राशि हर महीने बढ़ रही है। यह 20 फीसदी उपभोगता भी हर महीने बिल जमा करें उसके लिए विभाग उपभोक्ताओं पर ढिलाई नहीं बरतेगा। और ऐसे उपभोक्ताओं पर कार्रवाई करते हुए विभाग इनके कनेक्शन काट देगा।

विभाग अभी तक 100 ऐसे उपभोक्ताओं के कनेक्शन काट चुका है जिन्होंने अभी बिल जमा नहीं किया है। विद्युत विभाग का उपभोक्ताओं पर लाखों रुपये का बकाया है। अधूरे बिल रहने से विभाग को राजस्व नहीं मिल रहा । इसलिए विभाग ने उपभोक्ताओं से अनुरोध किया है कि समय रहते अपने बिल का भुगतान करें।