Follow Us:

कुल्लू: खलाड़ा में फिर दरकी पहाड़ी, यातायात ठप- लोग परेशान

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू जिला के साथ लगती लगघाटी के खलाड़ा नाला के पास पहाड़ी से बीती देर रात फिर चट्टानें गिरने से यातायात अबरूद्व हो गया है। जानकारी के अनुसार लगघाटी के खलाड़ा नाला में देर रात करीब ढाई, तीन बजे के बीच पहाड़ी से फिर चट्टानें गिरी हैं हालांकि इसमें किसी तरह का कोई नुक्सान नहीं हुआ है। लेकिन लगघाटी की 12 पंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है और सड़क पर यातायात पूरी तरह से ठप्प पड़ गया है।

बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने से सड़क पर यातायात अबरूद्व होने से लोगों को आवाजाही के लिए दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लगघाटी से सुबह सबेरे सैंकड़ो लोग शहरों में दूध की सप्लाई देते हैं जिससे सड़क पर यातायात बंद होने से लोगों को दूध पहुंचाने के लिए पैदल सफर करना पड़ रहा है। लोक निर्माण विभाग की कोई मशीनरी घटना स्थल पर नहीं पहुंची है। लगघाटी के लोगों को गणतंत्र दिवस में शामिल होने के लिए पैदल सफर करना पड़ रहा है।

स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रशासन को पहले भी पत्ता था कि पहाड़ी से चट्टानें गिरने की घटना हो रही है। जिससे लोक निर्माण विभाग की मशीनरी जिला मुख्यलय में होनी चाहिए थी। लोगों को यातयात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सरकार और प्रशासन इस तरह की आपदा से निपटने के लिए बड़े बड़े दावे तो कर रहे हैं लेकिन प्रशासन के दावे खौखले साबित हो रहे हैं।