Follow Us:

कुल्लू: उड़ान-2 की हेली टैक्सी सेवा शुरू, हेलीकॉप्टर हफ्ते में 6 दिन भरेगा उड़ान

गौरव, कुल्लू |

काफी लंबे इंतजार के बाद आखिर उड़ान-2 के तहत भुंतर एयरपोर्ट के लिए हेली टैक्सी सेवा आरंभ हो गई है। इसका सीधा फायदा घाटी आने वाले पर्यटकों को मिलेगा। सोमवार को उड़ान-2 योजना के तहत भुंतर एयरपोर्ट पर पवनहंस के हेलीकॉप्टर ने उड़ान भरी। इस योजना के तहत हवाई सेवा शुरू करने के लिए डीजीसीए की टीम ने अप्रैल माह में सर्वे किया था उसके बाद भुंतर एयरपोर्ट अथोरिटी ने उड़ान दो की सेवा को मंजूरी दी थी।

हेलीकॉप्टर चंडीगढ़ से शिमला के लिए सप्ताह में छह दिन उड़ान भरेगा। सुबह 9:50 बजे चंडीगढ़ से शिमला को उड़ान भरेगा और 10:30 बजे शिमला लैंड करेगा। इसके बाद शिमला से 10:50 बजे उड़ान भरेगा और 11:40 पर भुंतर लैंड करेगा और भुंतर से शिमला को 12 बजे उड़ान भरने पर 12:50 पर शिमला पहुंचेगा।

इसके पश्चात फिर शिमला से चंडीगढ़ को 1:15 बजे उड़ान भरेगा और 1:45 पर चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर लैंड करेगा। हेली टैक्सी हवाई यात्रियों से शिमला से भुंतर का किराया 3200 रुपए प्रति सीट लिया जाएगा जिसमें जीएसटी भी शमिल होगा। चंडीगढ़-शिमला की उड़ान का किराया प्रति सीट 2880 रुपए होगा। एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार पवनहंस रविवार को किसी भी एयरपोर्ट में उड़ान नहीं भरेगा।