Follow Us:

कुल्लू: टैक्सी चालक ने 40500 रुपये और जरूरी कागजात लौटाकर पेश की ईमानदारी की मिसाल

गौरव, कुल्लू |

कुल्लू के टैक्सी चालक सुनीन ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए मुंबई के एक पर्यटक के 40500 रुपये और जरूरी कागजात लौटाए। जरूरी काकजात और रुपये मिलने से पर्यटक भावुक हो गया और उसकी आंखों से आंसू छलक आए। पर्यटक ने टैक्सी चालक का आभार जताते हुए उसे सम्मानित भी किया।

जानकारी के अनुसार मुबई का यह पर्यटक समकित रोहत भाई साह अपनी पत्नि स्वीटी समकित शाह और नन्ही बेटी हेतवी शाह के साथ मनाली घूमने आए थे। इस दौरान गुलाबा में उनका पर्स गिर गया। जब वे मनाली आकर किराया देने लगे तो उन्होंने अपना पर्स गुम पाया। उसने सोचा की पर्स के साथ धन राशि तो गई साथ ही जरूरी कागजात भी अब नहीं मिलेंगे। वह निराश होकर अपने होटल चला गया। इसी दौरान टैक्सी चालक सुनील भी रोहतांग से वापस मनाली आ रहा था तो उस वे पर्स गुलाबा में मिल गया।

टैक्सी चालक सुनील ने ईमानदारी दिखाते हुए पर्स टैक्सी यूनियन मनाली के ऑफिस में जमा करवा दिया। मनाली टैक्सी यूनियन के अध्यक्ष गुप्त राम और उपाध्यक्ष जयचंद ठाकुर ने छानवीन कर पर्स सैलानी तक पहुंचने का प्रयास किया। जैसे ही सैलानी को पर्स मिलने की सूचना मिली तो उसकी खूशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। टैक्सी यूनियन मनाली के पदाधिकारियों की मौजूदगी में टैक्सी आपरेटर सूनील कुमार ने 40500 रुपयों सहित जरूरी कागजात के साथ पर्स को लौटा दिया, पर्स देखकर पर्यटक भावुक हो गया। उसने चालक का आभार जताया और उसे कुछ पैसे देकर सम्मानित भी किया।