Follow Us:

कुल्लू: परिवहन मंत्री ने सरसाड़ी-चैंग सड़क पर HRTC बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

समाचार फर्स्ट डेस्क |

वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने रविवार को मणिकर्ण घाटी में नवनिर्मित सरसाड़ी-चैंग सड़क पर हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सड़क एवं बस सेवा के उदघाटन के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने कहा कि सरसाड़ी-चैंग सड़क के लिए लगभग साढे तीन करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया था और अब इस पर बस सेवा आरंभ होने से ग्राम पंचायत चैंग, शाट, जलुग्रां और रतोचा के लोगों को सुविधा होगी। इससे चारों पंचायतों के कई गांवों की भुंतर से दूरी 10 किलोमीटर तक कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मणिकर्ण घाटी के चहुमुखी विकास और यहां के दूरदराज गांवों तक सड़क पहुंचाने के लिए करोड़ों की धनराशि खर्च की जा रही है।

गोविंद सिंह ने कहा कि चैंग क्षेत्र की सिंचाई योजना के दूसरे चरण के लिए भी अतिरिक्त बजट का प्रावधान किया जाएगा। इस अवसर पर वन मंत्री ने काली युवक मंडल के लिए दो लाख रुपये, चैंग बाउड़ी से छवारी बेहड़ सड़क के लिए 2 लाख, चैंग-सरानाहुली सड़क 3 लाख और चैंग मेला मैदान के लिए भी धनराशि देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पौधारोपण के लिए वन विभाग भगवती महिला मंडल चैंग को लगभग एक हजार पौधे मुहैया करवाएगा तथा पौधारोपण स्थल की बाड़बंदी भी सुनिश्चित करेगा। इससे पहले पूर्व सांसद महेश्वर सिंह ने वन मंत्री का स्वागत किया तथा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं से अवगत करवाया। भाजपा पंचायतीराज प्रकोष्ठ के पदाधिकारी देवेंद्र शर्मा और चैंग पंचायत के प्रधान राम लाल ने भी क्षेत्र की मांगें रखीं।