Follow Us:

लाहौल-स्पीति: 2 नवंबर से दारचा से आगे नहीं जा पाएंगे वाहन, जिला प्रशासन ने लगाई रोक

डेस्क |

मौसम विभाग ने हिमाचल में 1 और 2 नवंबर को बारिश और बर्फबारी का आशंका जताई है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान को देखते हुए जिला प्रसासन लाौहल-स्पीति ने 2 नवंबर से मनाली-सरचू मार्ग पर दारचा से आगे सिविल वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

लाहौल-स्पीति के उपायुक्त नीरज कुमार ने कहा कि 2 नवंबर को ही मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा मौसम के खराब रहने का अलर्ट भी दिया है। उन्होंने कहा कि चूंकि अब सर्दी का पीक सीजन शुरू हो चुका है। ऐसे में 2 नवंबर से दारचा के आगे वाहनों को प्रतिबंधित कर दिया है ताकि प्रतिकूल मौसम की परिस्थितियों में जान- माल का नुकसान न हो।

ग्रांफू-लोसर मार्ग 2 नवंबर से रहेगा बंद

उन्होंने यह भी बताया कि ग्रांफू से लोसर मार्ग भी वाहनों के लिए 2 नवंबर से बंद किया जा रहा है। उपायुक्त ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा कि वे लाहौल- स्पीति जिले में होने वाली बर्फबारी और ग्लेशियर के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा जारी एडवाइजरी की अनुपालना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त ने कहा कि बर्फबारी से दारचा के आगे और ग्रांफू से आगे लोसर के बीच सड़क मार्ग वाहन चालकों के लिए ग्लेशियर व फिसलन के कारण दिक्कतों का पहाड़ बन जाता है और जीवन के लिए खतरा अलग से। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा एहतियात को लेकर समय -समय पर जारी एडवाइजरी को अनदेखा न करें।