Follow Us:

राजकीय सम्मान के साथ शहीद ‘शिव सिंह’ को दी गई अंतिम विदाई

पी. चंद |

जम्मू कश्मीर के गुरेज सेक्टर में बागटू के समीप और कुपवाड़ा जिला के नौगाम सेक्टर में गश्त के दौरान  हिमस्खलन की चपेट में आए सेना के पांच जवानों में शामिल नालागढ़ उपमंडल के गुल्लरवाला गांव निवासी जवान शिव सिंह के शव का वीरवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हुआ।

शिव सिंह 36राष्ट्रीय राईफल में तैनात थे और नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम बनाने के लिए प्रयासरत सेना की आपरेशनल टीम के हिस्सा थे। वह अविवाहित थे और घर के इकलौते पुत्र थे। वह अपने पीछे अपनी मां और दो बहनों को छोड़ गए है, जिनमें से एक बहन का विवाह हो चुका है।

घर में उनकी छोटी बहन और माता ही है। जबकि उनके पिता का पहले ही स्वर्गवास हो चुका है। शहीद के घर सहित गुल्लरवाला गांव सहित समूचे उपमंडल में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। उनके अंतिम संस्कार पर सेना के आला अधिकारी और जवानों ने तोपों की सलामी दी। बता दें कि पिछले मंगलवार को गुरेज सेक्टर में बागटू के समीप सेना की मानी चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आने से वहां तैनात सेना के तीन जवान लापता हो गए थे, जबकि कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में गश्त कर रहे दो जवान पहाड़ से फिसल गए थे