Follow Us:

11 से 14 नवंबर को आयोजित होगा लवी मेला, DC ने स्थानीय लोगों से की सहयोग की अपील

पी. चंद, शिमला |

डीसी शिमला अमित कश्यप ने 11 से 14 नवम्बर, 2019 को आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय लवी मेले के सफल आयोजन के लिए रामपुर में अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय लवी मेले का सफल आयोजन के लिए पुलिस और प्रशासन के साथ-साथ स्थानीय लोगों से सहयोग की अपील की है। डीसी ने कहा कि मेले के दौरान कानून व्यवस्था और यातायात सुचारू बनाए रखने और जुआ को पूर्ण रूप से रोकने के लिए सभी की सहायता और सहयोग आवश्यक है। जुआ को रोकने के लिए पुलिस के साथ-साथ स्थानीय लोगों और मीडिया को भी अपना सहयोग प्रदान करना होगा। मेले में युवाओं को नशे से दूर रखने और खेल के मैदानों की ओर आकर्षित करने के लिए इस वर्ष कबड्डी व वॉलीबॉल के साथ-साथ मिनी मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 11 और 14 नवम्बर को सांस्कृतिक संध्याओं के उपरांत लोगों को आने-जाने के लिए नीरथ और ज्यूरी तक दो-दो अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी, जिसमें महिला एवं पुरुष कॉन्स्टेबल की तैनाती सुनिश्चित की जाएगी ताकि कोई अप्रिय घटना न हो सके। 4 से 6 नवम्बर तक पारम्परिक अश्व प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान घुड़ सवारी दौड़ का आयोजन इसका विशेष आकर्षण रहेगा। उन्होंने कहा कि चार दिवसीय मेले में बुशहरी सांस्कृतिक संध्या में जहां स्थानीय कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे वहीं अन्य सांस्कृतिक संध्याओं में अच्छे कलाकार लाने का प्रयास किया जाएगा ताकि लोगों का भरपूर मनोरंजन हो सके।

मेले के दौरान स्टॉल आवंटन में पारदर्शिता बनी रहे इसके लिए बैठक में प्राप्त सुझावों पर गंभीरता से विचार कर क्रियान्वयन किया जाएगा। बैठक में मेले के आयोजन के अंतर्गत अन्य व्यवस्थाओं, जिसमें बिजली, पानी, यातायात व्यवस्था, सफाई व आयोजन की अन्य गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बनाई जाने वाली विभिन्न कमेटियों के गठन के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।