Follow Us:

सातवें चरण के मतदान से पहले शिमला में जुटे इंडिया गठबंधन के नेता

DESK |

हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में मतदान होना है. इससे पहले शिमला में इंडिया गठबंधन के वरिष्ठ एक मंच पर जुटे. साझा प्रेस वार्ता के जरिए इंडिया एलाइंस ने गठबंधन की एकता का संदेश देने की कोशिश की. साथ ही देश में लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए विभिन्न दलों के एक साथ आने की भी बात कही. इस दौरान कांग्रेस सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर CPI(M) से पूर्व विधायक राकेश सिंघा, आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत ठाकुर साझा प्रेस वार्ता में शामिल हुए.

सुक्खू सरकार में शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए आज सभी लोकतांत्रिक राजनीतिक दलों ने गठबंधन किया है. उन्होंने कहा कि देश में चार चरणों के चुनाव हो चुके हैं और शुरूआती रुझान यह बता रहे हैं कि इन चुनाव में इंडिया गठबंधन का प्रदर्शन अच्छा है. रोहित ठाकुर ने कहा कि 2024 का चुनाव पिछले चुनाव के मुकाबले भिन्न होगा. इस दौरान रोहित ठाकुर ने भाजपा पर हमला बोला. उहोंने कहा की भाजपा ने साल 2014 और 2019 में की गई घोषणाओं को पूरा नहीं किया. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर हिमाचल प्रदेश में सरकार गिराने का आरोप लगाया. रोहित ठाकुर ने कहा कि हिमाचल भाजपा ने ऑपरेशन लोटस के तहत सरकार को अस्थिर करने की कोशिश की जिसका जवाब जनता उनको देगी यह चुनाव धनबाद और जनरल के बीच हो रहा है जिसमें जनबल जीतेगा

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ़ इंडिया मार्क्सवादी के पूर्व विधायक राकेश सिंघा ने कहा कि आजादी के बाद जितनी भी चुनाव देश में हुए हैं उनमें से यह चुनाव असाधारण है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ताधारी भाजपा डेमोक्रेसी का अतिक्रमण करना चाहती थी और ED के जरिए काम किया. आम आदमी पार्टी के समर्थन में बोलते हुए राकेश ने कहा कि भाजपा ने कोषिश की लेकीन कोर्ट ने केजरीवाल को रिलीज़ कर दिया. इस दौरान राकेश सीधा ने चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग इंडिया गठबंधन की शिकायतों का संज्ञान नहीं ले रहा है राकेश सिंघा ने कहा की लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव CPIM कॉन्ग्रेस के उम्मीदवार का समर्थन करेगी.

वहीं इस दौरान आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुरजीत सिंह ठाकुर ने भी इंडिया एलाइंस का समर्थन किया. इस दौरान सुरजीत ठाकुर ने भाजपा पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो वादे भाजपा ने किए थे उनका क्या हुआ. भाजपा के लोग पहले इस बात का जवाब दें इस दौरान उन्होंने भाजपा पर तंज कसा कि भाजपा जुमला पार्टी बन गई है. सुरजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी बताएं की पूर्व में दी गई मोदी गारंटीयों का क्या हुआ. उन्होंने कहा कि न तो बुलेट ट्रेन चली, न दो करोड़ बेरोजगारों को रोजगार मिले और न ही स्मार्ट सिटी बनी.