Follow Us:

मंडी: जयराम के ड्रीम प्रोजेक्ट का स्थानीय लोगों ने किया विरोध, कहा- नहीं चाहिए हमें एयरपोर्ट

नवनीत बत्ता |

बल बचाओ किसान संघर्ष समिति ने आज एक बार फिर से बल्ह घाटी में एयरपोर्ट बनाने के सरकार के फैसले का विरोध किया है। संघर्ष समिति ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी बात को नहीं माना तो यह एक बड़ा आंदोलन बन जाएगा। आज समिति के सचिव नंदलाल शर्मा ने बताया कि समिति ने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को ज्ञापन दिया है। जिसमें स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि हमें बल में एयरपोर्ट नहीं चाहिए और जो हमारी उपजाऊ भूमि है और जिसकी अपनी नेचुरल सुंदरता है उसको किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट बनाने के लिए पूरे प्रदेश में और भी बहुत सी जगह है जहां पर इस को आसानी से बनाया जा सकता है। लेकिन जिसको की मिनी पंजाब कहा जाता है इस घाटी की सुंदरता को खराब करने से पहले सरकार को सोचना होगा। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में बल्ह घाटी का कृषि और व्यापारिक दृष्टि से भी महत्वपूर्ण स्थान है और इससे बड़ा नुकसान इलाके के लोगों को हो सकता है।

किसान संघर्ष समिति ने कहा कि हवाई अड्डा जहां पर प्रस्तावित है वहां पर बहुत से लोगों के घर हैं और लोगों को अपने घरों और रोजी-रोटी से भी हाथ धोना पड़ेगा। इसलिए हम लोग सरकार के इस फैसले का विरोध करते हैं और आज से नहीं हमने शुरू से ही इस फैसले का विरोध किया है। इस मामले को लेकर भारी रोष जनता के बीच में है और अगर सरकार ने उनकी इस बात को नहीं माना तो आने वाले समय में यह एक बड़ा आंदोलन का रूप धारण कर सकता है।