Follow Us:

एलपीजी युक्त व धुंआ मुक्त हिमाचल का सपना हुआ पूरा: सुरेश भारद्वाज

|

गृहणी सुविधा योजना का जिला स्तरीय कार्यक्रम शिमला में आयोजित किया गया जिसके मुख्य अतिथि शहरी विकास मंत्री उपस्थित रहे. गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत जिला स्तरीय कार्यक्रम शिमला के ऐतिहासिक गयेंटी थिएटर में आयोजित किया गया.

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि अब एलपीजी युक्त व धुंआ मुक्त हिमाचल का सपना पूरा हुआ है. जिससे महिलाओं को चूल्हे के धुएँ से मुक्ति मिली है. शहरी विकास मंत्री ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए लगातार प्रयासरत है और इसके लिए बहुत सी योजनायें चलाई जा रही हैं. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से जो वर्ग प्रदेश में लाभ नहीं पा सके उनके लिए प्रदेश सरकार ने गृहणी सुविधा योजना शुरू की है. इसके तहत अब तुक प्रदेश मे और शिमला जिला मे गैस कनेक्शन दिए गए है और इससे अभी भी नए कनेक्शन देने जारी है.

इस अवसर पर गृहणी सुविधा योजना के राज्य स्तरीय कार्यक्रम को भी ऑनलाइन जोडा गया और लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री से लाभार्थियों से संवाद भी सुना. इस अवसर पर जिला की महिलाओं को गृहणी सुरक्षा योजना से जोड़ा गया इन महिलाओं को नए गैस कनेक्शन भी वितरित किए गए. लाभार्थियों ने दूरदर्शन से अपने अनुभव भी सांझा किए.