Follow Us:

महा रोजगार मेले का आयोजन, 1500 से ज्यादा युवाओं ने किया रजिस्ट्रेशन

|

हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की ओर से हमीरपुर डिग्री कॅालेज परिसर में महारोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें हजारों युवाओं ने साक्षात्कार प्रक्रिया में हिस्सा लिया हैं महा रोजगार मेले के दौरान 25 कंपनियों के द्वारा युवाओं को रोजगार देने के लिए दिन भर साक्षात्कार लिए है. महा रोजगार मेले का शुभारंभ विधायक नरेन्द्र ठाकुर के द्वारा किया गया तो इस अवसर प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा, बीडीसी चेयरमैन हरीश शर्मा , कालेज प्रिंसीपल अंजू बता सहगल भी मौजूद रही.

रोजगार मेले में पहुंचे युवाओ ने बताया कि रोजगार के लिए घर से दूर साक्षात्कार के लिए जाना पडता था लेकिन सरकार के ने हमीरपुर में घर द्वार के नजदीक कंपनियों को बुलाकर नौकरी दी जा रही है जिसके लिए सरकार का धन्यवाद करते है.

विधायक नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि प्रदेश कौशल विकास निगम ने पूरे प्रदेश मे ही इस तरह रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है जिससे युवाओ को नौकरी मिल रही है. उन्होंने कहा कि आज दो हजार से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिलेगा. इससे पहले भी 28 हजार युवाओं को नौकरी विभाग के द्वारा दी जा चुकी है.

प्रदेश कौशल विकास निगम के समन्वयक नवीन शर्मा ने कहा कि सभी को सरकारी मिले यह आज के समय में संभव नहीं है और युवाओं को घर प्रदेश के भीतर ही रोजगार दिलाने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया है. उन्होने बताया कि मेले में 2000 से ज्यादा पदों के लिए साक्षात्कार लिए जा रहे है.

उन्होंने बताया कि दोपहर तक ही 1500 से ज्यादा युवाओं ने रजिस्ट्रेशन ले लिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के सहयोग से बद्दी, चडीगढ दिल्ली की बजाए हमीरपुर में ही घर द्वार पर रोजगार मेले का आयोजन किया है.