Follow Us:

फेसबुक का प्यार: कश्मीर से प्रेमिका को मिलने आए युवक को आतंकी समझकर पीटा

नवनीत बत्ता |

'उल्फ़त में बराबर है वफ़ा हो जफ़ा हो,
हर बात में लज्जत है अग़र दिल में मज़ा हो।'

ये शायरी एक आशिक पर एक दम फ़िट बैठती है जिसे लोग आतंकी समझकर बेवजह पीट डालते हैं। उसका कसूर सिर्फ इतना था कि वे सरह़द पार करके अपनी मोहब्बत से मिलने जा रहा था। लेकिन उसने जो रास्ता अपनाया वे श़ायद थोड़ा ग़लत था, जिसके चक्कर में उसे मार भी ख़ानी पड़ी।

दरअसल, हिमाचल प्रदेश की सीमा से महज एक किलोमीटर उत्तराखंड के हटाल में एक युवक की जमकर धुनाई की गई। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो गया। पड़ताल में यह बात सामने आई कि युवक जम्मू-कश्मीर के उधमपुर का रहने वाला विजय कुमार है और यहां ग़लत तरीके अंदर घुसा है। लोगों ने मारपीट के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया औऱ उसके पास हथियार तक होने का अंदेशा जताया।

जब पुलिस ने अपने स्तर पर तहक़ीकात की तो पता चला की यहां मामला प्यार मोहब्बत का है। इस युवक की 6 महीने पहले फेसबुक पर गांव की एक युवती से दोस्ती हो गई थी। इसके जरिए एक-दूसरे से बात करने लगे। बातों-बातों में मोहब्बत हो गई औऱ युवक कोसों दूर से अपनी प्रेमिका को मिलने पहुंच गया। उत्तराखंड पुलिस ने सोशल मीडिया की डिटेल को खंगाल कर जांच शुरू की और युवक के परिजनों को सूचना दे दी। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस ने युवक को अपनी कस्टडी में रखा हुआ है।

जानकारों का यह भी कहना है कि अगर युवक के परिजन शिकायत दर्ज करवाते हैं तो उस सूरत में पिटाई करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया जा सकता है। पुलिस थाना प्रभारी बीएल भारती का कहना था कि परिजनों को सूचना दे दी गई है।