Follow Us:

मंडी: कोरोना संकट के बीच 11 नर्सिंग गार्ड की नौकरी से छुट्टी, CM से लगाई बहाली की गुहार

बीरबल शर्मा |

कोरोना संकट काल में प्रधानमंत्री मोदी बार-बार कंपनियों से आग्रह कर रहें है किसी भी कर्मचारी को नौकरी से न निकाल जाए। लेकिन इसी बीच मंडी जोनल अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों के साथ कोरोना वॉरियर्स की तरह दिन रात ड्यूटी दे रही 11 नर्सिंग गार्ड को नौकरी से निकाल गिया गया है। ये नर्सिंग गार्ड पिछले तीन सालों से आउटसोर्सिंग के आधार पर न्यू विजन कमर्सियल एंड एस्कॉर्ट कंपनी के माध्यम से 9 हजार रुपये के मासिक वेतन पर ड्यूटी दे रही हैं। इनका काम डाक्टरों व नर्सों के साथ ड्यूटी देना है जो दिन रात चलती है।

मैन पावर की कमी को देखते हुए इन्हें रखा गया था । मगर अब 31 मई से इनकी सेवाएं यह कह कर खत्म कर दी गई कि पहले जो हर साल इनका अनुबंध बढाया जाता रहा है इस बार से नहीं बढ़ाया गया है। इस बारे में इन नर्सिंग गार्ड के परिवारों पर भूखे रहने की नौबत आ गई है। क्योंकि आम तौर पर सभी महिलाएं गरीब घरों से संबंधित हैं।

इन महिलाओं ने शनिवार को उपायुक्त मंडी के माध्यम से एक पत्र मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजा और उपायुक्त से भी गुहार लगाई कि उनकी नौकरी को सलामत रखा जाए। इनकी संख्या 11 है। उन्होंने मुख्यमंत्री और डीसी से लगाई गुहार में कहा है कि उनके घर से कोई भी व्यक्ति नौकरी में नहीं है। संकट इस घड़ी में हमें बेरोजगार कर देने से हमें परिवार का पालन पोषण करने में समस्या पैदा हो जाएगी। उन्होंने गुहार लगाई है कि हमें रोजगार कसे वंचित न करके पहले की तरह नए सिरे से प्रावधान करके नौकरी बहाल की जाए।