Follow Us:

मंडी: बेकाबू हो रहा कोरोना, जिला में 20 घंटे के भीतर 3 लोगों की मौत

बीरबल शर्मा |

मंडी जिले में 20 घंटे में कोरोना से तीन मौतें हो गई। मंडी जिला में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। जिला में 20 घंटे से कोरोना से 3 मौतें होने से लोगों में दहशत का माहौल पैदा हो गया है। रोजाना सौ से उपर केस बढ़ने से प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सकते में हैं तो लोगों में खौफ देखा जा रहा है। इसी बीच सोमवार रात को दो और मंगलवार को एक व्यक्ति की कोरोना से मौत ने हड़कंप मचा दिया है। इसे कम्युनिटी सप्रेड ही माना जा रहा है।

यहां सोमवार रात साढ़े 9 बजे हमीरपुर जिले के भोरंज उपमंडल की एक 65 साल की महिला जो 5 सितंबर से मंडी मेडिकल कालेज एट नेरचौक में भर्ती थी की मौत हो गई । तो इसी रात मंडी शहर के साथ लगते गांव पंजैहटी दो अंब के 60 साल के एक व्यक्ति की मौत भी मेडिकल कालेज के कोविड 19 समर्पित अस्पताल में हो गई। ये 8 सितंबर से यहां पर उपचाराधीन थे। 

मंगलवार को बल्ह तहसील के गांव किलिंग के 49 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई। सोमवार को जहां एक साथ ही 115 नए मामले जिले में आने से दहशत में लोग है। वहीं, मंगलवार को भी मामले आने की रफतार तेज ही रही। कोरोना ने अब किसी भी वर्ग को नहीं छोड़ा है। दर्जन से अधिक डॉक्टर, स्टाफ नर्सों के अलावा जोनल अस्पताल के स्टाफ पर भी कोरोना अपना फन फैला चुका है। नगवाईं स्थित फार्मा कंपनी के डेढ सौ कर्मचारी पॉजटिव आ चुके हैं। शहर समेत किसी भी हिस्से को कोरोना ने जकड़ने से नहीं छोड़ा है। एक तरह से जिले में कोरोना बेकाबू हो गया है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग भी अब इसके आगे नतमस्तक जैसे होकर सामान्य घटना मान कर किसी चमत्कार का ही इंतजार करने लगा है। हालात लगातार खतरनाक होते जा रहे हैं। इधर, नेरचौक मेडिकल कालेज में मौत को शिकार हुए तीनों ही मृतकों का अंतिम संस्कार प्रोटोकोल के तहत निर्धारित स्थल कंसा के पास सुकेती खड्ड में कर दिया गया।