Follow Us:

मंडी: बल्दवाड़ा का 22 वर्षीय आशीष बना वायु सेना में पायलट, गांव में खुशी का माहौल

रमित शर्मा |

बच्चपन में संजोए सपन्ने कड़ी मेहनत और लग्न से आवश्य ही पुरे होते हैं। माता-पिता, दादा-दादी और गुरूओं के आशीर्वाद से आशीष शर्मा ने पायलट ऑफिसर बनने में कामयाबी हासिल की है। आशीष की इस कामयाबी से गांव, रिस्तेदारों व शिक्षकों में खुशी का महौल है। जाहू के साथ लगती मंडी जिला के बल्द्वाड़ा की पंचायत नरोला के बारीं गांव के आशीष शर्मा ने एयरफोर्स फलाईंग ऑफिसर कमीशन पास करके इलाके का नाम रोशन किया।

आशीष शर्मा सैनिक परिवार से संबंध रखते हैं। पिता प्रेम चंद शर्मा सेना में सूबेदार मेजर पद पर तैनात हैं और माता अंबिका शर्मा गृहणी है। आशीष ने प्राथमिक शिक्षा आर्मी स्कूल भोपाल और सैनिक स्कूल हमीरपुर जिला के सुजानपुर टीहरा से जमा दो तक की उच्च शिक्षा पुरी की। उसके बाद एनडीए के लिये चयनित हुए ओर स्नातक एनडीए पुणे अकादमी के पास की और पायलेट ट्रेनिंग भारतीय एयरफोर्स अकादमी हैदराबाद से 21 दिसंबर 2019 पूरी की।

आशीष ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय माता-पिता, गुरूजनों और अपने दादा जगदीश चंद शर्मा, दादी  सत्या शर्मा व परिवार के सदस्य बहन प्रतीक्षा, चचा विनोद षर्मा व चाची रेखा शर्मा को दिया है। आशीष शर्मा ने बताया वह बचपन से ही अपने सैनिक पिता को सेना की वर्दी पहने हुए देखकर प्रभावित हुए थे और उन्होंने भी सेना में जाने का निश्चय उसी समय से कर लिया था। इस मुकाम पर पंहुचाने में उनके सेवानिवृत्त केंद्रीय मुख्य शिक्षक जगदीश शर्मा और गणित के प्रवक्ता चाचा विनोद शर्मा की मुख्य भूमिका रही। आशीष की एक छोटी बहन प्रतीक्षा शर्मा डीएवी हमीरपुर में दसवीं कक्षा की छात्रा है।