Follow Us:

मंडी: बिलासपुर की संक्रमित महिला ने नेरचौक अस्पताल में तोड़ा दम

बीरबल शर्मा |

मंडी मेडिकल कॉलेज नेरचौक में मंगलवार को एक और कोरोना संक्रमित की मौत हो गई। बिलासपुर जिले के लखनपुर के रहने वाली 73 साल की महिला जिसे 26 सितंबर को यहां पर भर्ती किया गया था की मंगलवार सुबह सवा दस बजे मौत हो गई। इसकी पुष्टि करते हुए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉ जीवा नंद चौहान ने बताया कि जब इसे यहां पर लाया गया था तो बताया गया कि उसे खांसी जुखाम के साथ साथ पिछले चार दिनों से बुखार भी आ रहा है। उन्होंने बताया कि महिला मधुमेह के अलावा अन्य कई शारीरिक बीमारियों से भी ग्रसित थी। उसका इलाज चल रहा था मगर अचानक सुबह 10 बजे उसकी तबीयत अचानक बिगड़ गई और उसे बचाया नहीं जा सका। 

इधर, उपायुक्त मंडी ऋगवेद ठाकुर ने कहा कि कोरोना पॉजटिव निकलने पर लक्षण न होने की सूरत में घर में आईसोलेट होने का जो फार्मूला बनाया गया है उसके जिले में सबसे अच्छे परिणाम आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि घर में रह रहे मरीजों पर एक डॉक्टर और एक आषा वर्कर निरंतर नजर रखते हैं और दिन में दो बार उनसे संपर्क किया जाता है। उन्होंने जिले के लोगों से आग्रह किया कि जब भी उनमें रोग के लक्षण दिखें तो तुरंत डाक्टर को दिखाएं, इसमें लापरवाही न करें, अपने स्तर पर घर में इलाज न करें। यदि संक्रमित व्यक्ति अस्पताल आने में देरी करेगा तो खतरा हो सकता है। 

उन्होंने यह भी सपष्ट किया कि अभी तक जिले में एक ही ऐसा मामला है जिसमें एक बार स्वस्थ होने के बाद फिर से एक व्यक्ति संक्रमित हो गया। वह सुंदरनगर से हैं। उसकी हिस्ट्री को लेकर छानबीन की जा रही है।