Follow Us:

स्कोडी पुल पर पुरानी स्टॉपेज व्यवस्था बहाल करने की मांग

|

Skodi Bridge Bus Stop Mandi: मंडी प्रशासन ने कोटली और रिवालसर से आने वाली यात्री बसों के लिए नई स्टॉपेज व्यवस्था लागू की है, जिससे लोगों में असंतोष व्याप्त है। समाजसेवी राजेश कपूर ने बताया कि स्कोडी पुल पर वर्षों से चली आ रही स्टॉपेज व्यवस्था को बहाल नहीं किया गया है, जिससे ग्राम पंचायत सदियाना, वीर, सदोह, तरनोह, और बाड़ी गुमाणु की ओर से आने वाले यात्रियों को असुविधा हो रही है। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों से आने वाली बसें अब जिला चिकित्सालय के बाद केवल सेरी मंच पर रुकती हैं, जिससे यात्रियों को अन्य स्थानों पर जाने के लिए थ्री व्हीलर या पैदल यात्रा करनी पड़ रही है।

राजेश कपूर ने कहा कि सिनेमा हॉल के पास बनाए गए नए स्टॉपेज की व्यवस्था भी असुविधाजनक है क्योंकि वह जगह सीमित है और केवल एक ही बस वहां खड़ी हो सकती है। उन्होंने जिला प्रशासन से अपील की कि स्कोडी पुल के पास खुली जगह का सही उपयोग करते हुए पुराने स्टॉपेज को बहाल किया जाए ताकि लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े।

स्थानीय निवासियों ने भी इस नई व्यवस्था पर असंतोष जाहिर करते हुए कहा कि प्रशासन को जनता की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए अपने निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए। यदि प्रशासन ने उनकी मांगें नहीं मानीं, तो ग्रामीण धरने प्रदर्शन और भूख हड़ताल करने को बाध्य होंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन पर होगी।