Follow Us:

मंडी: CM ने वीडियो कांफ्रेसिंग से दी करोंड़ो की सौगात

पी.चंद. शिमला |

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने आज यहां सचिवालय से वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से जिला मंडी के सरकाघाट विधानसभा क्षेत्र के लिए 205 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक परियोजनाएं समर्पित की हैं। मुख्यमंत्री ने 167 करोड़ रुपये की लागत से सरकाघाट-घुमारवीं सुपर हाईवे के जीर्णोद्धार तथा सुदृढ़ीकरण का भी उद्घाटन किया है। 

सीएम ने सरकाघाट की 10 पंचायतों की 48 बस्तियों के 13610 लोगों को लाभान्वित करने के लिए 13 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बिड़, पट्टा तथा समसोह उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना के संवर्द्धन का भी उद्घाटन किया है। सीएम ने भांबला में 24 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित बैरा-भदरोटा-सुरंगा-हटली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना का लोकार्पण किया। इस योजना से 22 पंचायतों की 96 बस्तियों के लगभग 22300 लोगों को फायदा पहुंचेगा।

 वीरभद्र सिंह ने 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के खेल छात्रवास के अतिरिक्त खण्ड, 47.34 लाख रुपये की लागत से निर्मित होने वाले आबकारी एवं कराधान अधिकारी कार्यालय सरकाघाट तथा 86 लाख रुपये की लागत से उप-तहसील भदरोटा में कार्यालय भवन की भी आधारशिला रखी। वहीं, कल होने वाले जोगिंदरनगर के सारे कार्यक्रम भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही करवाए जाएंगे।