Follow Us:

मंडी: सोलन बस अड्डे पर हुई मारपीट के विरोध में प्रदर्शन, डॉक्टर नर्सों की तर्ज पर कानून बनाने की मांग

बीरबल शर्मा |

हिमाचल परिवहन मजदूर संघ व चालक यूनियन मंडी ने बीते दिन सोलन बस अड्डे पर निजी बस आपरेटरों द्वारा निगम के शिमला में कार्यरत एक चालक के साथ समय सारिणी को लेकर की गई मारपीट के विरोध में प्रदर्शन किया। चालक संगठन के प्रधान ललित कुमार की अगुवाई में एक संयुक्त बैठक का आयोजन किया और परिवहन निगम की सौली खड्ड स्थित कार्यशाला में हुई इस मारपीट के विरोध में धरना प्रदर्शन भी किया गया। कर्मचारी संगठन ने मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग उठाई है।

कर्मचारी संगठन ने यह भी मांग की गई कि आए दिन जो इस तरह की घटनाएं हो रही हैं इस पर अंकुश लगाने के लिए जिस तरह से डाक्टरों और नर्सों के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के लिए मेडिपर्सन एक्ट बनाया गया है उसी तर्ज पर एचआरटीसी के चालकों के साथ दुर्व्यवहार करने वालों के खिलाफ भी एक्ट का प्रावधान किया जाए। 

कर्मचारी नेताओं ने आरोप लगाया कि इस तरह की मारपीट करने की कई घटनाएं अब तक हो चुकी हैं। मगर आज तक चाहे कोई भी सरकार रही हो कोई कार्रवाही दोषियों के खिलाफ नहीं हुई। एचआरटीसी के चालक परिचालक रोजाना इस तरह की घटनाओं का सामना कर रहे हैं। एक तरफ अपनी नौकरी है तो दूसरी सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। इन संगठनों ने प्रबंधन और सरकार से मांग की है कि मारपीट करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए, ऐसे तत्वों के साथ सख्ती से निपटा जाए ताकि चालक परिचालक निडर होकर अपना काम कर सकें।