Follow Us:

मंडी: आबकारी विभाग ने पकड़ा अवैध बीयर का जखीरा

desk |

आबकारी विभाग ने पकड़ा अवैध बीयर का जखीरा, मंडी के पास सौली खड्ड में लगा रखा था नाका, पंजाब में बिक्री के लिए वैध टूबर्ग बीयर को कुल्लू लाहुल ले जाया जा रहा था

मंडी: राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम ने अवैध तौर पर पंजाब के कीरतपुर से कुल्लू व लाहुुल स्पीति जिलों में बेचने के लिए ले जाई जा रही बीयर की एक बड़ी खेप पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। विभाग के पास बड़े दिनों से ऐसी सूचनाएं आ रही थी कि पंजाब से बड़ी मात्रा में अवैध शराब व बीयर लाकर मंडी में बेची जा रही है।

इससे प्रदेश सरकार के साथ साथ यहां के शराब कारोबारियों को भी नुकसान हो रहा है। जिला मंडी उपायुक्त राज्य कर एवं आबकारी विभाग मनोज डोगरा ने बताया कि इसी के चलते बीती रात को मंडी शहर के सौली खड्ड में नेशनल हाइवे पर सहायक आयुक्त कर एवं आबकारी शैलजा शर्मा की अगुवाई में नाका लगाया गया था।

इस नाके के दौरान जब एक जीप एचपी 47 एफ-5100 मंडी की तरफ से आते हुए कुल्लू की ओर जा रही थी तो उसे चेकिंग के लिए रोका गया। इस जीप को उना का रहने वाला करण चला रहा था। जीप की तलाशी लेने पर इसमें टुबर्ग बीयर के 207 बाक्स पाए गए। इस बीयर पर सेल इन पंजाब ओनली का मार्का लगा हुआ था तथा चालक करण इस बारे में कोई भी वैध दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाया।

इसे पंजाब से लाकर हिमाचल के कुल्लू मनाली व लाहुल स्पीति में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था। विभाग की टीम जिसमें शैलजा शर्मा के अलावा अधिकारी किश्न चंद, सहायक प्रकाश चंद, रमेश, चालक नागेश कुमार व जसबंत ठाकुर मौजूद थे ने सारी बीयर को गाड़ी सहित अपने कब्जे में लेकर चालक के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया तथा मामला मंडी सदर को सौंप दिया। सदर थाना पुलिस ने करण को गिरफ्तार करके अगली कार्रवाई शुरू कर दी है।

राज्य कर एवं आबकारी उपायुक्त जिला मंडी मनोज डोगरा ने बताया कि इस तरह के अवैध कारोबार को बर्दास्त नहीं किया जाएगा। लगातार नाके लगाकर ऐसे लोगों को दबोचा जाएगा। इससे प्रदेश सरकार व स्थानीय कारोबारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। लगातार ऐसे लोगों पर नजर रखी जाएगी।