Follow Us:

मंडी: चंडीगढ़-मनाली हाईवे किनारे रातों रात कर डाला अवैध खोखे का निर्माण

सचिन शर्मा |

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे सुंदरनगर के पूंग पर रातों रात अवैध खोखे का निर्माण कर डाला है । इतना ही नहीं नेशनल हाईवे किनारे पानी की निकासी के लिए बनाई गई नाली इस अवैध खोखे का निर्माण होने से बंद हो गई है । जिससे अगल बगल में लगते दुकानों और ढाबों का पानी भी रुक गया है । खास बात यह है कि नेशनल हाईवे पर इस खोखे का निर्माण ऐसी जगह पर किया गया है जो कि सरेआम दुर्घटनाओं को न्योता दे रहा है ।

बता दें कि इसी जगह पर कुछ समय पहले एक व्यक्ति गाड़ी की चपेट में आने से असमय ही मौत का ग्रास बना था । वहीं 2 दिन पहले एक अन्य व्यक्ति वाहन की चपेट में आने से घायल हो चुका है । यहां पर शासन और प्रशासन के सामने रातोंरात अवैध खोखे बनाने से सुंदर नगर शहर में तरह-तरह की चर्चाओं का दौर गर्म है । लोगों का कहना है कि जहां एक ओर प्रशासन अवैध कब्जों को लेकर गांव में गरीब लोगों के आशियाने तक को नहीं छोड़ रही है । वहीं दूसरी ओर सुंदरनगर शहर में अवैध खोखे का निर्माण कर देने से और प्रशासन की कार्यप्रणाली को लेकर खड़े हो गए हैं ।

वहीं, लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नरेश चंदेल का तर्क है कि यह मामला विभाग के संज्ञान में आया है और विभाग ने खोखे को हटाने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। साथ में ही राजस्व विभाग को भी मौके पर जाकर निशानदेही करने के निर्देश दिए गए हैं । जल्दी ही नेशनल हाईवे पर संवेदनशील जगह पर बने इस खोखे को हटाने की प्रक्रिया प्रशासन के आदेशों के बाद अमल में लाई जाएगी।