Follow Us:

मंडी: खुशाल ठाकुर बने IMC के चेयरमैन, पहली बैठक में 1 करोड़ 90 लाख की ग्रांट को दी मंजूरी

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड से चीफ इंजीनियर के तौर पर सेवानिवृत्त मंडी के खुशाल ठाकुर को इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है। यह कमेटी आईटीआई , महिला, में मैनेजमेंट कोटे की पेड सीटों के मामले में होने वाले अतिरिक्त खर्चे आदि का प्रबंधन करती है।

इसके अलावा इस कमेटी में मंडी के चार और सदस्य भी मनोनीत किए गए हैं। इन सदस्यों में गजेंद्र बहल, कमल वैद्य, संजय शर्मा व गजेंद्र सिंह पटयाल हैं। खुशाल ठाकुर की नियुक्ति विशेष प्रधान सचिव तकनीकी शिक्षा व व्यावसायिक एवं इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग शुभकरण सिंह द्वारा जारी पत्र के माध्यम से की गई।

राज्यपाल की सहमति से पुनर्गठित यह कमेटी महिला आईटीआई मंडी को लेकर की गई है। जिला रोजगार अधिकारी, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बाल मंडी के प्रधानाचार्य भी इसके सदस्य होंगे। अध्यक्ष एवं अन्य सदस्य तकनीकी निर्माण कार्यों से जुड़े हुए हैं वह कोई न कोई तकनीकी उद्योग चला रहे हैं।

आईएमसी का चेयरमैन बनाए जाने पर खुशाल ठाकुर ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, सांसद व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह, पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह व चंपा ठाकुर व निदेशक तकनीकी शिक्षा का आभार जताया है।

खुशाल ठाकुर ने बताया कि आईएमसी ने पहली बैठक भी आईटीआई मंडी में कर ली जिसमें मुख्य तौर पर 1 करोड़ 90 लाख की स्टराइव  स्कीम ग्रांट को मंजूरी दी गई। इस बैठक में सभी मनोनीत सदस्य व आईटीआई मंडी के प्रिंसिपल व संबंधित अधिकारी शामिल हुए। इस मौके पर भविष्य में इसके संचालन को लेकर भी चर्चा की गई।