Follow Us:

मंडी: किसान बिल के समर्थन में तीन लाख हस्ताक्षर प्रधानमंत्री को भेजेगा किसान मोर्चा

बीरबल शर्मा |

भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा केंद्र के किसान बिल के समर्थन में प्रदेश भर से तीन लाख हस्ताक्षर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भिजवाएगा। मोर्चा के प्रदेश सचिव विरेंद्र सिंह ठाकुर ने यहां पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कुछ विपक्षी दलों द्वारा किसानों को इस बिल को लेकर गुमराह किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा किसान बिल के समर्थन में घर-घार जाकर लोगों को जागरूक करेगा और इसके समर्थन में तीन लाख हस्ताक्षर करवाकर राज्यपाल के माध्यम से जनवरी 2021 के पहले सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भिजवाए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और कृषि मंत्री ने यह स्पष्ट कर दिया है कि एमएसपी और एपीएमसी बरकरार रहेगी। इसके बावजूद भी कुछ लोग किसानों को गुमराह करने से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं पर किसान आंदोलन की आड़ में राष्ट्रविरोधी नारे लगाए जा रहे हैं और देशद्रोह के मामले में बंद लोगों को छुड़वाने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि 2014 से पूर्व जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं थे तो पैसे की तंगी के चलते किसान आत्महत्या कर रहे थे। मगर अब इस बिल के पास होने के बाद किसान आत्महत्या नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य को बरकरार रखने केलिए केंद्र सरकार लिखकर देने को तैयार है। किसान अपना उत्पाद जहां चाहे वहां बेच सकता है। 

विरेंद्र सिंह ने कहा कि जबसे मोदी सरकार सत्ता में आई है न्यूनतम समर्थन मूल्य में डेढ़ गुणा बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में मोदी सरकार किसान विरोधी कैसे हुई। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब का अकाली दल आढ़तियों के ठेकेदार हैं। जिसकी वजह से अकाली दल के नेता किसान बिल का विरोध कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भी आभार व्यक्त किया कि ढली में 197 करोड़ की लागत से कोल्ड स्टोर बनाने की योजना शुरू की है। विरेंद्र सिंह ने कहा कि किसान मोर्चा सदैव किसानों के हित में काम करते हुए उनकी समस्याओं से सरकार को अवगत करवाता रहेगा और उनके समाधान की दिशा में प्रयासरत रहेगा।