Follow Us:

मंडी: प्रोटोकॉल के तहत 2 कोरोना संक्रमित मृतकों का किया गया अंतिम संस्कार

बीरबल शर्मा |

मंडी में वीरवार को सुकेती खड्ड किनारे श्मशान घाट में दो कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार किया गया। कोविड-19 अस्पताल एवं लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन एक महिला और पुरुष का बुधवार रात्रि देहांत हो गया। जिनका कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत सुकेती खड्ड किनारे श्मशान घाट में हिंदू रीति रिवाज के साथ अंतिम संस्कार किया गया। 

बता दें कि सुंदरनगर उपमंडल के जड़ोल पंसेहड़ा गांव से कांशी राम पुत्र अमिया राम का बुधवार को लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज में देहांत  गया था। वहीं बल्ह  उपमंडल के मुंदड़ू गांव की महिला मीना कुमारी पत्नी शेर सिंह जिसकी उम्र 50 वर्ष थी मीना कुमारी को चार रोज पहले ही अस्पताल में गंभीर बीमारियों के चलते इलाज केलिए पहुंचाया गया था। जहां पर उसका कोविड-19 टेस्ट होने पर वह कोरोनापॉजिटिव पाई गई। चिकित्सकों ने उसकी स्थिति में सुधार के लिए वेंटिलेटर की सुविधा भी प्रदान की लेकर वीरवार सुबह 8.00 बजे उसने अपना दम तोड़ दिया।

दाह संस्कार के दौरान महिला के बेटे सोनू ने अपनी मां की चिता को मुखाग्नि दी। वहीं जडोल के कांशी राम पुत्र पंकज वर्मा भी पॉजिटिव होने के कारण क्वॉरेंटाइन में है। जिसके चलते कांशी राम की चिता को चचेरे भाई रोशन लाल ने मुखाग्नि दी। अंतिम संस्कार में स्थानीय प्रशासन सहित मृतकों के निकट संबंधी भी मौजूद रहे।