Follow Us:

मंडी: नगर निगम में शामिल नए क्षेत्रों में भी घर घर से कूड़ा उठाने की व्यवस्था शुरू

बीरबल शर्मा |

नगर निगम मंडी में शामिल किए गए नए क्षेत्रों जो पहले नगर परिषद में नहीं थे में घर घर से कूड़ा उठाने की व्यवस्था वीरवार से शुरू की जा रही है। नगर निगम आयुक्त राजीव कुमार ने बताया कि इस क्रम में वार्ड नंबर 6 सन्यारड़ व वार्ड नंबर 7 तल्याड़ में 18 फरवरी से सफाई व्यवस्था शुरू की जा रही है। उन्होंने बताया कि इन दोनों वार्डों में नगर निगम ने सफाई व्यवस्था शुरू करके घर घर से कूड़ा उठाने का कार्य शुरू किया जा रहा है। अन्य वार्डों जो नए हैं उनमें भी यह व्यवस्था जल्द शुरू की जाएगी। 

आयुक्त ने बताया कि सन्यारढ़ वार्ड के सभी क्षेत्रों सर्कट हाउस से आगे जिला उद्योग केंद्र से होते हुए हिमुडा कालोनी, सन्यारढ़, केहनवाल रोड़ व कुड की बावड़ी सहित  पूरे वार्ड में घर घर से कूड़ा उठाया जाएगा। इसी कड़ी में तल्याड़ वार्ड के पंजैहटी, दो अंब, कोटली रोड़ तल्याड, बाईपास, शिल्ह, मंडवाहन व जेल रोड़ तक भी पूरे वार्ड से कूड़ा उठाया जाएगा।

नगर निगम आयुक्त ने दोनों वार्डों के लोगों से आग्रह किया है कि वह गीला व सूखा कूड़ा अलग अलग दें। मिश्रित कूड़ा बिल्कुल न दें उन्होंने यह भी आग्रह किया कि लोग अपने घरों का कूड़ा इधर, उधर न फेंके व आपके घर द्वार पर आए सफाई कर्मी को ही दें।