Follow Us:

बुजुर्ग पेंशनरों को समय पर मिले पेंशन

|

Pensioners’ welfare organization Mandi meeting: पेंशनर कल्याण संगठन मंडी इकाई की मासिक बैठक मंगलवार को वरिष्ठ नागरिक भवन मंडी में आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता संगठन के प्रधान अनूप कपूर ने की। बैठक की शुरुआत पथ पेंशनर कल्याण संगठन के वरिष्ठ सहयोगी श्री चांद शर्मा के निधन पर मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित करने से की गई।

बैठक में 12 अक्टूबर को आयोजित स्वर्ण जयंती समारोह में माननीय मुख्यमंत्री द्वारा कर्मचारियों और सेवानिवृत्त कर्मचारियों को 4% महंगाई भत्ता, लंबित चिकित्सा बिलों के भुगतान और अक्टूबर माह के वेतन तथा पेंशन की अदायगी दिवाली से पहले और 28 अक्टूबर, 2024 को करने की घोषणा का स्वागत किया गया। इसके लिए सभी ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री का धन्यवाद किया।

संगठन के जिला प्रधान अनूप कपूर ने उपमुख्यमंत्री से आग्रह किया कि कर्मचारी संगठनों के समन्वय से हुई वार्ता के अनुरूप पेंशनर कल्याण संगठन को भी वार्ता में शामिल किया जाए ताकि लंबित मांगों का शीघ्र निवारण किया जा सके। उन्होंने मांग की कि हर माह पेंशन के लिए उचित राशि (25 करोड़) अलग से बजट में निर्धारित की जाए, ताकि बुजुर्ग पेंशनरों को समय पर पेंशन मिल सके।

अनूप कपूर ने कहा कि पिछले तीन वर्षों से लम्बित संशोधित पेंशन के एरियर्स की पहली किस्त के साथ दूसरी किस्त का भुगतान जल्द किया जाना चाहिए। उन्होंने यह भी मांग की कि जनवरी 2015 से पहले सेवानिवृत्त कर्मचारियों का पेंशन संशोधन का कार्य शीघ्रता से पूरा किया जाए। इसके अलावा, 65, 70, और 75 वर्ष की आयु के बाद 5-10-15% पेंशन वृद्धि के सर्वोच्च न्यायालय के आदेश का लाभ सभी पेंशनरों को प्रदान किया जाए। पेंशनर कल्याण संगठन ने पेंशनरों की इन मांगों का जल्द से जल्द समाधान करने की आवश्यकता पर जोर दिया है।