Follow Us:

मंडी: लोग पंचायत सचिव पर लगाते रहे आरोप, सचिव महोदय चबाते रहे च्यूइंगम

बीरबल शर्मा |

सदर विकास खंड के तहत आने वाली ग्राम पंचायत धन्यारा की ग्राम सभा की बैठक में पंचायत सचिव पर आरोप लगते रहे और पंचायत सचिव च्यूइंगम चबाने में व्यस्त रहे। पंचायत के ही एक खेम चंद जिंदू नामक शख्स ने ग्राम सभा की कार्रवाई को फेसबुक पर लाईव कर दिया। यह लाईव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मिली जानकारी के अनुसार यह ग्राम सभा की बैठक पिछले कल यानी सोमवार 15 नवंबर को रखी गई थी। बैठक में सबसे पहले पंचायत के उपप्रधान लछमण दास ने पंचायत सचिव पर कार्य न करने के आरोप लगाए।

लछमण दास का आरोप था कि जो भी कार्य पंचायत मंजूर कर रही है उन्हें स्वीकृति के लिए पंचायत सचिव आगे नहीं भेज रहे हैं जिसके चलते विकास के काम पंचायत में नहीं हो रहे हैं। इस पर पंचायत सचिव विशाल कुमार का कहना था कि खंड विकास अधिकारी के कार्यालय से जो कार्य अप्रूव हो रहे हैं उन्हें करवाया जा रहा है जिनकी अप्रूवल नहीं मिल रही उन्हें कैसे करवाएं। ऐसे में ग्राम सभा में उपस्थित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों और आम लोगों ने भी पंचायत सचिव की कार्यप्रणाली पर कई गंभीर आरोप लगाए।

वहीं, जब लाईव कर रहे शख्स ने उपस्थित लोगों से पंचायत सचिव को बदलने की मांग के लिए अपने हाथ उठाने को कहा तो सभी ने इसमें अपनी सहमति जता दी। इन्होंने जिला प्रशासन और सरकार से उनकी पंचायत के सचिव को तुरंत प्रभाव से बदलने की मांग उठाई है।

वहीं, इस बारे में खंड विकास अधिकारी सदर प्रियंका वर्मा ने बताया कि इस संदर्भ में उनके पास अभी तक लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है। ग्राम सभा की कार्रवाई की लिखित कॉपी भी अभी प्राप्त नहीं हुई है। लिखित में जो बातें आएंगी, उनपर उसी हिसाब से आगामी कार्रवाई अम्ल में लाई जाएगी।