Follow Us:

पाकिस्तान की जेलों में बंद गूंगे-बहरे भारतीय, पहचान कर रहा मंडी पुलिस विभाग

बीरबल शर्मा |

पाकिस्तान की जेलों में बंद गूंगे बहरे भारतीय नागरिकों की ख़बर है। इसके लिए देश भर में पुलिस जनता से सहयोग मांग कर अपनों की पहचान करने को कह रही है। इस कड़ी में हिमाचल प्रदेश के मंडी में ये सूचना पहुंची है और पुलिस इस पर काम कर रही है।

एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने कहा कि इन चित्रों में कोई आपकी पहचान वाला हो तो सहयोग करें। पाकिस्तान की जेलों में नजरबंद गूंगे बहरे भारतीय कैदियों की पहचान को लेकर इस समय पूरे देश भी एक अभियान चला है। इसी के तहत मंडी जिले और प्रदेश के नागरिकों से भी सहयोग मांगा गया है। गृह एवं विदेश मंत्रालय भारत सरकार और हिमाचल प्रदेश सरकार के द्वारा कार्यालय पुलिस अधीक्षक, मण्डी को यह आदेश जारी किया गया है कि वर्तमान में 18 भारतीय नागरिक, जो कि मानसिक रूप से बैहरे एवं गूंगे हैं तथा पाकिस्तान की विभिन्न जेलों में नजरबंद कैदी हैं ।

इस सम्बन्ध में इन भारतीय नागरिकों की पहचान सुनिश्चित करने के लिए गृह एवं विदेश मंत्रालय, भारत सरकार के द्वारा आग्रह किया गया है कि आप अपने-अपने जिला के कार्य क्षेत्र के अंतर्गत उनकी पहचान हेतु अभियान चलायें। अत: अगर सूचना एवं पहचान की पुष्टि होती है तो तुरंत जिला पुलिस नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 01905-223374 पर संपर्क करें. ताकि इन 18 भारतियों की पहचान होने पर उन्हें भारत देश में प्रत्यावर्तन करने के लिए कउंसिलर असैस्स प्रदान किया जा सके।