Follow Us:

मंडी: आधी रात को लगवाया था टायर को पंचर, दिल्ली से आया थैंक्स लेटर, मंडी पुलिस ने भी किया सम्मानित

बीरबल शर्मा |

मदद वही होती है जिसे निष्काम भाव से किया जाए। आपके द्वारा निष्काम भाव से की गई मदद कभी न कभी आपको गौरवांवित महसूस करवा ही देती है। कुछ ऐसा ही पंडोह पुलिस चौकी में तैनात हैड कांस्टेबल हेम राज के साथ भी हुआ। बीती 26 जनवरी की रात को हेम राज ने जिन पर्यटकों की मदद की थी उन्होंने आज एसपी मंडी को थैंक्स लेटर भेजकर हेम राज द्वारा की गई मदद से अवगत करवाया तो एसपी मंडी ने भी तुरंत प्रभाव से अपने होनहार कर्मी को प्रशंसा पत्र देने में देर नहीं लगाई।

बात 26 जनवरी की मध्यरात्रि की है। दिल्ली निवासी एक परिवार की गाड़ी का टायर मनाली से वापस लौटते वक्त पंडोह के पास पंचर हो गया था। स्टेपनी भी पंचर थी, ऐसे में गाड़ी खड़ी हो गई और छोटे बच्चों सहित परिवार के लोग एक तरह से मुसीबत में फंस गए। व्यक्ति अपनी गाड़ी का टायर खोलकर पंडोह बाजार की गलियों में घूमता रहा, लेकिन कोई दुकान खुली नहीं मिली। ऐसे में पुलिस चौकी के नंबर पर फोन करके मदद मांगी।

डयूटी पर तैनात हेम राज ने आधी रात को तीन पीपल के पास टायर पंचर लगवाने वाले अर्जुन नामक व्यक्ति से पंचर लगाने का निवेदन किया। अर्जुन ने पुलिस कर्मी की बात को स्वीकारते हुए आधी रात को पंचर लगाकर टायर ठीक करके दे दिया। दिल्ली निवासी इस व्यक्ति ने दोबारा पुलिस चौकी के नंबर पर फोन करके हेम राज को धन्यवाद कहा और वहां से चला गया। आज इस व्यक्ति ने एसपी मंडी को ईमेल के माध्यम से थैंक्स लेटर भेजा। इसके बाद एसपी मंडी ने अपने इस होनहार कर्मी को प्रशंसा पत्र और नकद ईनाम देकर सम्मानित किया। एसपी मंडी शालिनि अग्निहोत्री ने बताया कि हेमराज जैसे अन्य पुलिस कर्मी सामुदायिक पुलिस योजना को सही ढंग से चरितार्थ कर रहे हैं।