Follow Us:

Mandi News: नागरिक अधिकार मंच ने पड्डल में इनडोर स्टेडियम बनाने का किया विरोध, मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

|

 

विपल्‍व सकलानी


Memorandum to CM:  नागरिक अधिकार मंच मंडी का एक प्रतिनिधि मंडल अतिरिक्त जिला उपायुक्त रोहित ठाकुर से मिला और प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को ज्ञापन सौंपा। इस अवसर पर मंच के महासचिव सुरेश सरवाल ने कहा कि मंच शहर की विभिन्न समस्याओं पर लगातार आवाज उठाता रहा है, और हाल ही में पड्डल मैदान में इनडोर स्टेडियम बनाए जाने की चर्चाओं का मंच विरोध करता है।

पड्डल मैदान की ऐतिहासिक विरासत

सुरेश सरवाल ने कहा कि पड्डल मैदान मंडी शहर की ऐतिहासिक विरासत है और इसका अपना विशेष महत्व है। उन्होंने 1905 के भूकंप और 1962 के भारत-चीन युद्ध का उदाहरण देते हुए कहा कि पड्डल मैदान में ही लोगों ने सुरक्षित शरण ली थी और भारतीय सेना को भी यहां ठहराया गया था। साथ ही, मंडी का शिवरात्रि मेला, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध है, भी इसी मैदान में आयोजित होता है।

खेल और जनसुविधा केंद्र

मंच ने बताया कि पड्डल मैदान मंडी के लोगों के लिए खेल गतिविधियों और सुबह की सैर का प्रमुख केंद्र है। सुरेश सरवाल ने कहा कि शहर में पहले से ही कई मैदानों को निर्माण कार्यों की भेंट चढ़ा दिया गया है, चाहे वह कॉलेज ग्राउंड हो या बाल स्कूल ग्राउंड। पड्डल मैदान के स्थान पर इनडोर स्टेडियम बनने से शहरवासियों के खेलने और घूमने के लिए कोई भी उपयुक्त स्थान नहीं बचेगा।

अन्य स्थान पर स्टेडियम निर्माण की मांग

नागरिक अधिकार मंच ने अतिरिक्त जिला उपायुक्त से आग्रह किया कि इस इनडोर स्टेडियम को किसी अन्य स्थान पर स्थानांतरित किया जाए, क्योंकि मंडी में इसके लिए कई अन्य संभावित स्थान हैं। मंच ने आगे बताया कि भविष्य में जनता की राय लेते हुए जनमत संग्रह आयोजित किया जाएगा, जिसमें शहरवासियों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी और पड्डल मैदान को बचाने के लिए प्रयास किए जाएंगे।