Follow Us:

मंडी: सुंदरनगर में अब सड़क किनारे गाड़ी पार्क करने के लिए करनी पड़ेगी जेब ढीली

समाचार फर्स्ट डेस्क |

सुंदरनगर में सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करने वालों को अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी, क्योंकि अब लोक निर्माण विभाग चौक, रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक पार्किंग पेड होने वाली हैं। इसके लिए नगर परिषद जल्द ही पार्किग शुल्क तय करेगा। नए पार्किग स्थल पर कार और बाइक को पार्क करने के लिए अलग-अलग स्थान चिन्हित किए गए हैं। चिन्हित स्थानों के अनुसार ही गाड़ी पार्क करनी होगी। सड़क किनारे बनाए गए पार्किंग स्थल पर वाहन मालिक से घंटे के हिसाब से पार्किंग फीस वसूली जाएगी। वहीं, पेड पार्किंग होने से इस जगह पर वाहन मालिकों की मनमर्जी से भी छुटकारा मिलेगा।

इससे पहले इन जगहों पर बिना फीस के वाहन पार्क किए जाते थे। डयूटी जाने वाले कर्मचारी सुबह के समय सड़क किनारे अपनी गाड़ी खड़ी करके चले जाते हैं और जब शाम को वापस आकर ही गाड़ी को निकालते हैं। ऐसे में अब वाहन मालिकों को गाड़ी पार्क करने के लिए घंटे के हिसाब से शुल्क अदा करना पड़ेगा। हालांकि नगर परिषद ने अभी पार्किंग फीस को अंतिम रूप नहीं दिया है, लेकिन इसका खाका तैयार कर लिया गया है। इसके मुताबिक, पार्किंग फीस 10 रुपये से 50 रुपये तक हो सकती है। यह पार्किंग फीस घंटे के हिसाब से वसूली जाएगी।

वहीं, इस बारे में नगर परिषद सुंदरनगर के कार्यकारी अधिकारी अशोक शर्मा ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक पार्किंग बनकर तैयार हो गई है। इस पार्किंग स्थल को पेड किया जाएगा। आने वाले दिनों में नगर परिषद की बैठक में पार्किंग के लिए निर्धारित शुल्क पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी। इसके बाद पार्किंग स्थलों को ठेके पर देकर लोगों को पार्किंग की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी। शीघ्र ही बैठक करके पार्किंग फीस तय करके पार्किंग स्थल ठेके पर देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।