Follow Us:

मंडी: सवर्ण आयोग के गठन को लेकर गरजे संगठन, सरकारी रवैये को लेकर निकाली रोष रैली

बीरबल शर्मा |

सामान्य वर्ग संयुक्त मंच हिमाचल प्रदेश की प्रदेश इकाई के आह्वान पर सवर्ण आयोग के गठन में हो रहे विलंब के विरोध में सामान्य वर्ग के सभी संगठनों के सदस्यों ने मंगलवार को जिला मुख्यालय मंडी में विरोध रैली निकाली। इस विरोध रैली में जिला के विभिन्न क्षेत्रों से सामान्य वर्ग के प्रतिनिधियों, विशेषकर युवाओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। यह रैली आईटीआई चौक से शुरू होकर इंदिरा मार्केट होते हुए सेरी मंच पर एकत्रित हुई। इस रैली में मुख्य रूप से सवर्ण आयोग के शीघ्र गठन को लेकर और एससी एसटी एट्रोसिटी एक्ट जैसे अनैतिक कानून और युवा वर्ग के साथ हो रहे भेदभाव पूर्ण सरकार के निर्णयों के विरोध में भरपूर नारेबाजी की।

रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष केएस जम्वाल ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री महोदय के सैद्धांतिक आशवाशन के बावजूद सवर्ण आयोग के गठन में हो रहे विलंब और टालमटोल की नीति पर सरकार की निंदा की। इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल सरकार से मामले को गम्भीरता से लेने का आग्रह किया। उन्होंने युवाओं से आहवान करते हुए कहा की वे ग्राम स्तर पर जाकर अपने साथ हो रहे भेदभाव के बारे में सामान्य वर्ग के लोगों को जागरूक करें और आने वाले समय में अपनी चीर लम्बित समस्याओं के शीघ्र समाधान को लेकर संघर्ष में प्रदेश कार्यकारिणी का दृढ़ता से सहयोग करें।

उन्होंने सरकार को सामान्य वर्ग के लोगों विशेषकर युवाओं में उनके उत्पीड़न को लेकर व्याप्त आक्रोश को हल्के में न लेंने का आग्रह किया अन्यथा वे अपने संघर्ष को और प्रभावी करते हुए आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में सरकार के विरोध में खड़ा होने पर विवश होंगे। इस मौके पर उपायुक्त मंडी के माध्यम से एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को भेजा गया जिसमें स्वर्ण आयोग के गठन तथा अन्य ज्वलंत समस्याओं के शीघ्र समाधान करने की मांग उठाई गई।