Follow Us:

PM दौरे को लेकर पुलिस छावनी में तबदील हुआ मंडी, 2 हजार जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

बीरबल शर्मा |

सोमवार को मंडी में होने जा रही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के लिए 2000 पुलिस जवानों ने मंडी में डेरा डाल दिया है। शहर का चप्पा-चप्पा और प्रवेश द्वार पुलिस की निगरानी में हैं। एक तरह से मंडी शहर पुलिस छावनी में बदल चुका है। सभी प्रवेश द्वारों पर पुलिस ने नाके लगा दिए हैं, हर आने जाने वाले और वाहनों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्रिहोत्री ने रैली के दिन सोमवार को यातायात व्यवस्था व सुरक्षा प्रबंधों की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए हैलीपैड से लेकर कार्यक्रम स्थल तक को 11 सैक्टरों में बांटा गया है, जबकि ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए शहर को 4 सैक्टरों में बांटा गया है, जहां 2000 पुलिस जवान पहरा दे रहे हैं। इसके साथ ही शहर के पांच किलोमीटर के दायरे में व्यक्तिगत या कंपनी आदि के ड्रोन आदि की पूर्ण रूप से रोक होगी, जबकि सुरक्षा से संबंधित 5 ड्रोन शहर का मुआयना करते रहेंगे।

उन्होंने बताया कि पड्डल मैदान के आस-पास के घरों की छत्तों पर चढने पर मनाई रहेगी, ताकि व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाया जा सके। कार्यक्रम स्थल में अपनी पानी की बोतल न लाने के निर्देश दिए गए है, जबकि पानी की बेहतर व्यवस्था कार्यक्रम स्थल में ही की जाएगी। वहीं, आटो वालों के लिए भी उचित व्यवस्था की गई है, लेकिन इन्हें शहर में पार्क करने की इजाजत नहीं होगी और शहर के लोगों को कोई परेशानी न हो इसके लिए भी पहले से ही तैयार रहने को कहा गया है, ताकि वाहनों को जमावड़ा न लगे। रैली के दौरान आने वाले वाहनों के लिए भी अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था की गई है।