Follow Us:

मण्डी के आकाश वर्धमान टेक्सटाइल में बने वाईस प्रेजिडेंट

DESK |

जिले के सरकाघाट उपमंडल में बलद्वाड़ा के रहने वाले आकाश ठाकुर ने एक नया आकाश छुआ है। आकाश ठाकुर को देश की प्रतिष्ठित वर्धमान  टेक्सटाइल्स  में वाईस प्रेजिडेंट नियुक्त किया गया है।  गौरतलब है कि वर्धमान ग्रुप का वार्षिक टर्नओवर लगभग 1 . 1 बिलियन डॉलर है और वर्धमान कम्पनी देश की सबसे बड़ी टेक्सटाइल उत्पादन कम्पनी है जोकि देश के बिभिन्न राज्यों में  अपनी उत्पादन इकाइयाँ चलाती है । कम्पनी बार्षिक 2 ,40 ,000 मीट्रिक टन यार्न और     220 मिलियन मीटर फैब्रिक का उत्पादन करती  हैं जिससे तीस हजार लोगों को सीधा रोजगार मिलता है।
आकाश ठाकुर का जन्म बलद्वाड़ा तहसील के गांव कशमैला में हुआ तथा उनकी जमा दो तक की पढ़ाई मंडी शहर के डी ए वी स्कूल और सरकारी विजय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में हुई । उन्होंने मण्डी शहर के वल्लभ पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज से इंग्लिश लिटरेचर में एम ए की शिक्षा और आइ एम टी गाजियाबाद से  एम बी ए की डिग्री ग्रहण की । वह फुटबॉल के राष्ट्रीय स्तर के खिलाडी रहे हैं और उन्होंने साहसिक खेलों में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता हैं वह एक उम्मा गायक भी हैं।

उनके गाए गीत ‘‘मां  थी तो बात थी ‘‘ को यू ट्यूब पर ग्यारह लाख लोगों ने सुना है । वह आई आई एम मुम्बई  के इन्डस्ट्री एक्सपर्ट हैं और  आई आई एम , आई आई टी सहित देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थानों में  स्नातकोत्तर कक्षाओं के लिए विजिटिंग फैकल्टी के तौर पर पढ़ाते हैं।  इससे पहले आकाश रिलायन्स ग्रुप समेत अनेक प्रतिष्ठित कंपनियों में बिभिन्न ऊँचे पदों पर काम कर चुके हैं । उन्हें बहुराष्ट्रीय कम्पनियों , तेल और गैस , पेट्रोकेमिकल ,ड्रग्स , फर्टिलाइजर , कंपनियों में एशिया पैसिफिक ,मिड्ल ईस्ट और भारत में काम करने का विशिष्ट अनुभव प्राप्त हैं। वर्धमान टेक्सटाइल में उपाध्यक्ष के पद पर विराजमान होने से पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है। इस तरह के मुकाम पर पहुंचने वाले वह प्रदेश के पहले युवा माने जा रहे हैं। इससे प्रदेश व जिला का नाम रौशन हुआ है।