Follow Us:

मंडी के कोरोना पॉजटिव का परिजनों से नहीं हुआ कोई संपर्क, 20 मार्च को पहुंचे थे ऊना: डीसी

बीरबल शर्मा |

ऊना जिले में जो तीन कोरोना पॉजटिव मामले पाए गए हैं वह सभी मंडी जिले के हैं। मगर इनका दिल्ली जाने के बाद यहां रह रहे परिजनों से कोई संपर्क नहीं हुआ है। ये लोग 27 फरवरी को मंडी से दिल्ली गए थे और 20 मार्च के आसपास ऊना पहुंचे हैं। इसके बावजूद भी इनके परिजनों के स्वास्थ्य की जांच की गई है और किसी में भी कोई लक्षण नहीं पाए गए हैं। डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने यह बात कही है। उन्होंने जिले के सभी नागरिकों को आश्वस्त किया है कि किसी को घबराने की जरूरत नहीं है,कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न किसी भी स्थिति से निपटने को प्रशासन की पूरी तैयारी है। इसे लेकर जिला में पहले से ही सभी जरूरी उपाय किए गए हैं । सभी  आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि गुरुवार को ऊना जिला में तबलीगी जमात के जिन तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है वे मंडी जिला के हैं। इस बारे सूचना मिलते ही गुरुवार शाम को ही प्रशासन, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची और उनके परिजनों की जांच की । वे सभी स्वस्थ हैं। जांच में यह बात भी सामने आई कि वे तीनों लोग दिल्ली से लौटने के बाद मंडी नहीं आए थे।

परिवार और जिला में किसी अन्य व्यक्ति से संपर्क न होने के कारण ऊना में उनके कोरोना पॉजीटिव होने के बावजूद भी उससे मंडी में कोरोना का खतरा नहीं है। फिर भी हालात पर पैनी नजर रखी जा रही है। एहतियातन उनके परिवारों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। इसके अलावा जिला के अन्य लोगों के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में शामिल होने के सवाल पर उन्होंने बताया कि अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार जो कोई भी व्यक्ति मंडी जिला से जमात में गया है या तो वह बहुत पहले वहां से लौट आया है या अभी वहीं दिल्ली में ही है। हाल के समय में कोई भी व्यक्ति वहां से मंडी नहीं आया है।