Follow Us:

कैबिनेट मीटिंग में खुल सकता है नौकरियों का पिटारा

समाचार फर्स्ट डेस्क |

हिमाचल मंत्रिमंडल की अहम बैठक आज यानी मंगलवार को सचिवालय में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की अध्यक्षता में होने जा रही है। यह बैठक दोपहर दो बजे शुरू होगी और इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं। विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और आचार संहिता लगने से पहले सरकार यह बैठक करने जा रही है, इसलिए माना जा रहा है कि सरकार मतदाताओं को रिझाने के लिए कई महत्वपूर्ण फैसले और घोषणाएं कर सकती है।

राज्य सचिवालय में होने वाली बैठक में नौकरियों का सरकार बेरोजगारों के लिए पिटारा खोल सकती है। मुख्यमंत्री ने जो भी घोषणाएं की हैं, उन्हें मंजूरी मिलने की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा पेंशनरों की 5,10 और 15 प्रतिशत पेंशन वृद्धि का मामला भी कैबिनेट में लाया जा सकता है।

आईटी शिक्षकों के लिए पॉलिसी और आउटसोर्स कर्मचारियों की पॉलिसी के अलावा कर्मचारियों की सेवानिवृत्ति आयु 58 से 60 वर्ष करने के मामले को भी कैबिनेट में लाए जाने की संभावना है। क्योंकि सीएम ने अपने हमीरपुर दौरे पर कंप्यूटर शिक्षकों को लेकर फैसले की बात कही थी। मंगलवार शाम तक कैबिनेट एजेंडा फाइनल होना है। इस बैठक के फैसलों पर लोगों की निगाहें टिकी हुई हैं।