Follow Us:

बिलासपुरः नैना देवी में फिट इंडिया मुहिम के तहत मैराथन का किया गया आयोजन

सुरेन्द्र जम्वाल, बिलासपुर |

विश्व विख्यात शक्तिपीठ नैना देवी में भी फिट इंडिया मुहिम के तहत मैराथन आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली बच्चों के अलावा स्थानीय नागरिकों और विभिन्न विभागों के कर्मचारियों ने भाग लिया। यह मैराथन नए बस अड्डे से शुरू हुई और पूरे मंदिर क्षेत्र  परिक्रमा करती हुई पुराना बस अड्डा के पास पहुंची और इस दौरान माता के मंदिर की पूरी परिक्रमा की गई। यह कार्यक्रम तहसीलदार एवं  मंदिर अधिकारी हुसन चंद चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ। इसमें स्थानीय लोगों, स्कूली बच्चों और कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया।  

मंदिर अधिकारी तहसीलदार हुसन चंद चौधरी ने बताया कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 29 अगस्त 2019 को फिट इंडिया मुहीम की शुरुआत की थी और उसी के तहत आज जिला बिलासपुर के चारों मंडलों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है जिसके तहत नैना देवी विधानसभा क्षेत्र  मंडल का कार्यक्रम नैना देवी बस अड्डा पर आयोजित किया गया।

हुसन चंद चौधरी ने बताया कि क्योंकि आजकल सभी लोग गाड़ियों का उपयोग करते हैं और मोबाइल का प्रयोग करते हैं। उनके फिट रहने के लिए पैदल चलना भी बहुत जरूरी है। आजकल लोग फिजिकल एक्टिविटीज कम करते हैं  जिससे बीमारियां फैलने का खतरा रहता है। इसलिए हमने सभी को जागरूकता देने के उद्देश्य से एक कार्यक्रम आयोजित किया इसमें पूरा 5 किलोमीटर  का सफर तय किया गया है।