Follow Us:

मंडी: मोहाली से सराज पहुंचे युवक में कोरोना के संदिग्ध लक्षण, मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती

बीरबल शर्मा |

आखिर मंडी का सुरक्षा चक्र भी टूट ही गया। कोरोना महामारी से जंग के दौरान अभी तक ग्रीन जोन में चल रहे मंडी जिला के लिए बुरी खबर है। जिला के सराज विधानसभा क्षेत्र के बगसयाड में कोरोना संदिग्ध केस आने से पुरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। मिली जानकारी के अनुसार कांढा निवासी दुष्यंत कुमार पुत्र प्रेम सिंह जो कि चंडीगढ़ मोहाली में निजी कंपनी में कार्यरत है गत माह 12—13 मार्च को मोहाली से मनाली फिर 21 मार्च अपने घर कांढा ग्राम पंचायत थरजून पहुंचा। घर वालों का कहना है कि पिछले लगभग एक महीने से दुष्यंत कुमार एतिहात के तौर पर घर में ही रहा है। मगर पिछले 15—20 दिन से उसे हल्का-हल्का बुखार आ रहा था। मगर गत तीन दिन पूर्व उसके पेट में तेज दर्द होने के कारण नागरिक चिकित्सालय बगसयाड ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने चैकअप करके अल्ट्रासाउंड करने की सलाह दी ।

बताया गया कि दुष्यंत कुमार वहां आया ही नहीं। मगर शुक्रवार सुबह उसे दोबारा तेज बुखार आया जिसके चलते दुष्यंत कुमार को नागरिक चिकित्सालय बगसयाड लाया गया। जहां चिकित्सकों को उसमें कोरोना के लक्षण नजर आए तो नागरिक चिकित्सालय बगसयाड के चिकित्सकों ने 108 के माध्यम से एलबीएस मैडिकल कालेज नेरचौक भेज दिया । जहां  मरीज के कोरोना संबंधी टैस्ट लिए जा रहे हैं। अगर दुष्यंत कुमार के टैस्ट पॉजीटिव आते हैं तो यह सराज क्षेत्र सहित जिला मंडी के लिए खतरे की घंटी है। जानकारी के अनुसार  दुष्यंत कुमार माता-पिता और भाई के साथ  एक ही घर में रह रहा है।

एसडीएम थुनाग सुरेंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि नागरिक चिकित्सालय बगसयाड के चिकित्सक डॉक्टर निता और डॉक्टर अनिका सेन को जब तक मरीज की रिपोर्ट नहीं आ जाती है। लोक निर्माण विश्राम गृह बगसयाड मे होम क्वरटांइन कर दिया  है। वहीं, एसडीएम गोहर अनिल भारद्वाज ने बताया कि बगसयाड से जो संदिग्ध केस मेडिकल कॉलेज नेरचौक भेजा गया है उसका घर गोहर उपमंडल मे पड़ता है । गोहर प्रशासन ने मरीज के घर और अन्य परिवारवालों को होम क्वारटांइन कर दिया है  अभी तक दुष्यंत कुमार की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

इधर, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ जीवा नंद चौहान ने कहा कि पीडि़त ने डोर टू डोर फेक्ट फाइडिंग के दौरान जानकारी छुपाई है। इसकी जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए पुलिस को लिखा जाएगा।