Follow Us:

मंडी में दिवाली के लिये सज गए बाजार, दुकानों में उमड़ने लगी लोगों की भीड़

समाचार फर्स्ट डेस्क |

त्योहारी सीजन शुरू होते ही बाजार सजने शुरू हो गए हैं। लोगों ने अपनी मिठाई, बरतनों, इलेक्ट्रॉनिक्स, मनियारी, कपड़े औऱ अन्य दुकानों में सामान सज गया है । ग्राहकों की भीड़ खरीदारी के लिए  दुकानों पर उमड़नी शुरू हो गई है। दीपावली पर दुकानदारों की अच्छी बिक्री होती है इस लिहाज से लोग दिवाली से कुछ दिन पहले ही अपनी दुकानों को सामान से भर देते हैं व दुकानों को सजा देते हैं।

रंग-बिरंगी लाइट लगवा कर दुकानों को रोशनियों से चकाचौंध कर देते हैं, ताकि ज्यादा से ज्यादा ग्राहक उनकी दुकानों में आए। कोरोना महामारी के चलते लोग सोशल डिस्टेंसिंग का खास ख्याल रखते हुए दिवाली से पहले ही खरीदारी करने शुरू हो गए हैं । इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें सामान से भर गई हैं और विभिन्न कंपनियों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक्स में आजकल दिवाली को बहुत ज्यादा छूट दी जा रही है।  लोगों को दिवाली का बेसब्री से इंतजार रहता है, क्योंकि कई बड़ी कंपनियों के उत्पाद सस्ते रेट पर मिलते हैं ।  लोग बाजारों में उमड़ने शुरू हो गए हैं और खूब खरीदारी यहां पर हो रही है।

वहीं दूसरी ओर मिट्टी के दीयों की ओर लोगों का रूझान देखने को मिल रहा है। लोगों के आने से बाजारों में जहां रौनक का आलम है, वहीं कारोबारियों के चेहरों पर भी मुस्कान झलकने लगी है। बुधवार को भी शहर में दुकानों पर लोगों की भीड़ खरीदारी को उमड़ी। हालांकि अभी दिवाली को तीन दिन शेष हैं लेकिन लोग पहले ही खरीदारी करने के इच्छुक हैं। जगह-जगह कपड़ों की दुकानों पर सेल लगाई गई है। जिस पर लोग सस्ता सर्दियों का सामान खरीदने में लगे रहे।