Follow Us:

Himachal: नम आखों से शहीद अरविंद सिंह को अंतिम विदाई

|

  • पार्थिव शरीर पैतृक गांव लाहड़ पहुंचा, राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार
  • परिजनों सहित सैंकड़ों लोगों ने किया शहादत को सलाम, अरविंद अमर रहे नारे गूंजे

राज कुमार 

Hamirpur: नम आखों से शहीद अरविंद सिंह को अंतिम विदाई उनके पैतृक गांव हमीरपुर जिला के लाहड़ गांव में राजकीय सम्‍मान के साथ अंतिम विदाई दी। शहीद का पार्थिव शरीर सुबह गांव में पहुंचते ही माहौल गमगीन हो गया। हर किसी की इस समय आंखें नम थीं। गांव में पहुंचने से पहले सड़क से गांव तक युवाओं ने बाइक रैली निकालकर शहीद अरविंद सिंह को श्रद्धांजलि दी और भारत माता की जय के नारे लगाए।

बता दें की किश्तवाड़ में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के दौरान एक दिन पहले ही सिपाही अरविंद शहीद हो गया था। बीते दिन से ही घर पर परिजनों के साथ पूरा गांव शहीद के पार्थिव शव का इंतजार बेसब्री से कर रहा था। शहीद अरविंद अपने पीछे पत्नी ,एक साल का बच्चा और माता-पिता एक भाई छोड़ गए हैं।

शहीद अरविंद का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ गांव के ही शमशान घाट में किया गया। इस मौके पर उपायुक्त हमीरपुर अमरजीत सिंह, एएसपी राजेश कुमार, नादौन एसडीएम अपराजिता चंदेल के अलावा सैंकड़ों की तादाद में स्थानीय लोग मौजूद रहे। इस अवसर पर उपयुक्त अमरजीत सिंह, एएसपी राजेश एसडीएम अपराजिता चंदेल के अलावा साइकिल की तादात में लोग मौजूद रहे।

शहीद अरविंद के चचेरे भाई ने बताया कि अरविंद अभी कुछ दिन पहले ही जन्माष्टमी के दौरान घर पर आए हुए थे और छुट्टियां बिताकर वापस गए थे। उन्होंने शाहिद अरविंद की शहादत पर फक्र महसूस किया है।