Follow Us:

पंचतत्व में विलीन हुए शहीद तिलक राज, हजारों लोगों ने नम आंखों से दी अंतिम विदाई

मृत्युंजय पूरी |

पुलवामा आतंकी हमले में हिमाचल के जिला कांगड़ा के जवाली के धेहा गांव के तिलक राज का आज उनके पैतृक गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया दो दिन पहले पुलवामा में आतंकी हमले में इनकी शहादत हुई तिलक राज के अंतिम संस्कार पर प्रदेश में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नडा ने श्रधांजलि दी। वहीं, शांता कुमार, विपिन सिंह परमार  किशन कपूर भी इस मौके पर मौजूद रहे। विपक्ष से भी पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, नुरपूर के पूर्व विधायक अजय महाजन और पूर्व सांसद चन्द्र कुमार ने भी श्रृधांजलि अर्पित की।

अभी 22 दिन पहले ही तिलक राज के घर उनके छोटे बेटे ने जन्म लिया है। शहीद  तिलक राज अपनी छुट्टी काट कर वापिस जा रहे थे।  बेटा जब 18 दिन का हुआ तो पिता तिलकराज यह वादा कर लौट गया था कि जल्द ही वापस आकर जश्न मनाऊंगा। बेटे का नामकरण ‘‘विवान’’ खुद ही किया। बड़ा बेटा विहान अढ़ाई साल का है।

तिलकराज के इस तरह से दुनिया को अलविदा कहने पर हर कोई स्तब्ध है। बड़ा भाई बलदेव सेल्जमैन के तौर पर कार्यरत है। वीरवार रात को ही जब तिलकराज की शहादत की खबर आई तो कुदरत ने भी अश्रु (बारिश) बरसाए। समाचार मिलते ही आसमान से भी मेघ बरसना शुरू हो गए थे। घर पर मासूम और विधवा पत्नी के अलावा बूढे माता-पिता को देखकर शायद ही ऐसा कोई शख्स होगा, जिसकी आंखें नम न हो।