Follow Us:

हिमाचल में मास्क जरूरी, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए औपचारिक निर्देश

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में मास्क को एक बार फिर अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क लगाने को लेकर सरकार ने शुक्रवार को औपचारिक निर्देश भी जारी कर दिया. शासनादेश के तहत कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में कोविड के मरीजों की संख्या प्रदेश में काफी बढ़ी है. जिसके मद्देनज़र मास्क अनिवार्य करने का फैसला लिया गया है.

गौरतलब है कि प्रदेश में शुक्रवार को 930 कोरोना के मामले दर्ज किए गए. पूरे सूबे में एक्टिव केस की संख्या 5,391 है. जबकि, शुक्रवार को ही एक व्यक्ति के कोरोना से मरने की पुष्टि भी की गई. कोविड की रोकथाम के लिए हालांकि दूसरी तरफ बूस्टर डोज फ्री भी कर दिया गया है. 75 दिन के अंदर फ्री में बूस्टर डोज लगाया जा सकता है. इसके बाद नागरिकों को इसके लिए पैसे देने होंगे.

फिलहाल, कोविड को देखते हुए मास्क को अनिवार्य किया गया है. ऐसे में बढ़ते मामलों को देखने के बाद यह भी आशंका जताई जा रही है कि और भी सख्ती सरकार बरत सकती है. वर्तमान में बिना मास्क अस्पताल, पब्लिक प्लेसेज और तमाम सरकारी और गैर सरकारी संस्थानों में यह अनिवार्य है. हिमाचल में बाहर से आने वालों को भी मास्क का खास ध्यान रखना होगा.