Follow Us:

शिमला के बाजारों में अतिक्रमण करने वालों पर एमसी ने कसा शिकंजा

पी. चंद |

शिमला के बाजारों में अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों और तहबाजारीयों पर नकेल कसने के लिए नगर निगम ने अभियान तेज कर दिया है. नगर निगम के अधिकारियों ने आज मॉल रोड़ और लोअर बाजार में दुकानों के आगे किए अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों के चालान काटे.

नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देशों के अनुसार अतिक्रमण हटाने और तहबाजारी को रोकने के लिए निगम प्रशासन सख्त कार्यवाही कर रहा है. पिछले काफी समय से लगातार चालान भी काटे जा रहे हैं.

उन्होंने बताया कि अब तक कुल 69 हजार रूपयों के चलान वसूल किए गए है. जबकि इनमें से 32 चलान एक सप्ताह के भीतर हुए है. आशीष कोहली ने बताया कि हाई कोर्ट के निर्देशों के अनुसार अतिक्रमण हटाने और तहबाजारी को रोकने के लिए एक स्पेशल टास्क फोर्स गठित करने के निर्देश दिए गए हैं.

जिसे जल्द लागू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि बाजारों को आम लोगों के आवागमन के लिए सुचारू बनाने तथा आगजनी अथवा आपातकाल जैसी हालात में अग्निशमन वाहनों के लिए सुचारू बनाने के लिए बेहद जरूरी है कि दुकानदारों के अतिक्रमण को हटाया जाए.

उधर नगर निगम की कार्यवाही से नाराज दुकानदारों ने दुकानें बंद कर दी. उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट का हवाला देकर एमसी दुकानदारों से सौतेला व्यवहार कर रही है.बाजार में रेहड़ी लगाने वालों ने ज्यादा जगह घेर रखी है.

उन पर कार्यवाही के बावजूद सभी के चालान काटे जा रहे हैं. सभी दुकानदार मीटिंग करेंगे. जिसमें निर्णय किया जायेगा. कब तक दुकानें बंद रखी जाएगी.