Follow Us:

16 जून को होगा मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का शुभारंभ: अनुराग ठाकुर

नवनीत बत्ता |

मेडिकल कॉलेज हमीरपुर का शुभारंभ 16 जून को होगा। जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा, स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार शिरकत करेंगे। सांसद अनुराग ठाकुर ने बताया कि हमीरपुर में राधाकृष्णन मेडिकल कॉलेज खोलने की सभी औपचारिकताएं पूर्ण कर ली गई हैं। सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस बारे में मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया की टीम ने भी हमीरपुर मेडिकल कालेज में आवश्यक प्रबंधों का निरीक्षण भी किया है।

सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा शुभारंभ के साथ ही एमबीबीएस की कक्षाएं भी इसी सत्र से आरंभ हो जाएंगी।  ठाकुर ने कहा कि  मेडिकल कॉलेज में 82 प्रोफेसर, एस्सिटेंट प्रोफेसर ज्वाइन कर चुके हैं। हमीरपुर अस्पताल में 250 अतिरिक्त बेड का भी प्रावधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमीरपुर मेडिकल कालेज में प्रतिवर्ष एमबीबीएस की 100 सीटों का प्रावधान किया गया है जबकि, जोल सप्पड़ में भी मेडिकल कॉलेज के लिए भूमि अधिग्रहित की गई है।

आगे की ख़बर के लिए नीचे स्क्रॉल करें)…

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर तथा इसके आसपास के क्षेत्रों के लिए मेडिकल कॉलेज स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतर भूमिका का निर्वहन करेगा। हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को मेडिकल सुविधाओं का हब बनाने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत बिलासपुर में एम्स,उना में पीजीआई का सेंटर खोला जाएगा इससे लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी।