Follow Us:

हमीरपुर उत्सव के लिये नहीं है पैसा, इस साल आयोजन पर संशय

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

हमीरपुर की आवाम को इस बार हमीरपुर उत्सव से महरुम रहना पड़ेगा । सरकार ने बजट का अभाव बताकर इस उत्सव को रद्द करने का मन बना लिया है । हालांकि, पूरे प्रदेश में जितने भी उत्सव होते हैं, वह हर जगह धूमधाम से मनाया जा रहे हैं ।

 इस मामले को लेकर समाचार फर्स्ट ने उपायुक्त हमीरपुर और स्थानीय विधायक नरेंद्र ठाकुर से बात की तो नरेंद्र ठाकुर का कहना है कि इस बार के हमीरपुर उत्सव की तारीख अभी तय नहीं है । इसके साथ ही इसका आयोजन होगा भी या नहीं, इस पर भी संशय है । उन्होंने कहा कि हम प्रयास कर रहे हैं । इस पुरे मामले को  राजनीतिक रूप से देखा जा रहा है ।

हाल ही में हुई इन्वेस्टर मीट और उससे पहले भी केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर का जब भी दौरा राज्य में हुआ है तो प्रदेश सरकार ने उनके हर दौरे से कन्नी काटी है और क्योंकि हमीरपुर  अनुराग ठाकुर का गृह जिला है  ।  अब चर्चा इस बात को लेकर भी छिड़ गई है कि सरकार की लड़ाई केंद्रीय मंत्री के साथ जो चल रही है उसी का खमियाजा हमीरपुर को भुगतना  पड़ रहा है ।

आपको बता दें कि इस उत्सव को पहले जिला स्तरीय उसके बाद  पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने राज्य स्तरीय दर्जा दे दिया था । उत्सव के दौरान हमीरपुर शहर के लोग 3 दिन खूब मौज मस्ती करते थे लेकिन इस बार उत्सव नहीं होने जा रहा है । जिसकी चर्चा अभी हो रही है । 2018 में  इस उत्सव को आयोजित करने के लिये  सरकार की तरफ 35 लाख आवंटित किया गया था । लेकिन इस साल थोड़ी बहुत तैयारियां जरूर शुरुआती तौर पर की गई लेकिन अब यह माना जा रहा है कि इस साल बजट का हवाला देकर इस उत्सव को रद्द किया जायेगा ।