Follow Us:

मस्जिद विवाद: मंडी में तनाव, 163 लागू, भारी पुलिस बल तैनात

|

Mandi: छोटी काशी मंडी में मस्जिद के विवादित ढांचे की आज एमसी कोर्ट में सुनवाई है। सोशल मीडिया पर हिंदू संगठनों के प्रदर्शन की तैयारी की सक्रियता को देखते हुए हर में धारा 163 लागू कर दी गई है और भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। ज शहर के विभिन्न हिन्दू संगठनों लोग विरोध प्रदर्शन करने के लिए सड़कों पर उतरने की तैयारी में हैं। विरोध प्रदर्शन सुबह 11 बजे से शुरू होगा, जिसमें बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी शामिल हो सकते हैं।
हालांकि, मस्जिद के अवैध निर्माण को लेकर मुस्लिम समाज के लोगों ने खुद ही इसे तोड़ना शुरू कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद हिन्दू संगठनों ने विरोध जताने का निर्णय लिया है। प्रदर्शन को देखते हुए मंडी प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं।
मंडी शहर को चारों ओर से बैरिकेडिंग कर दिया गया है। मस्जिद के पास सुरक्षा के लिए ज्यादा संख्या में पुलिस बल तैनात है। शहर में आने वाले हर वाहन की कड़ी चेकिंग की जा रही है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके। मंडी जिला प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। प्रशासन का कहना है कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है और किसी भी तरह की कानून-व्यवस्था की समस्या उत्पन्न न हो, इसके लिए सुरक्षा बल पूरी तरह से मुस्तैद हैं। प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि शांति बनाए रखना सभी की जिम्मेदारी है और किसी भी तरह के उकसावे से बचने की अपील की गई है।

यह रहेगी ट्रेफ‍िक व्‍यवस्‍था

जेल रोड से 09:00 बजे से 02:00 बजे  तक सभी प्रकार के वाहनों के लिए बंद रहेगा ।इसके अतिरिक्त होटल प्रताप से पुलघराट तक 09:00 बजे पूर्वाहन से 02:00 बजे अपराहन तक वाहनों के लिए एक तरफ़ा (One-Way) रहेगा । वाहन केवल पुलघराट की ओर जा सकते हैं।