Follow Us:

धर्मशाला में 4 सबसे खूबसूरत स्थान, जिन्हें देख आप भी हैरान हो जाओगे

vikrant |

धर्मशाला हिमाचल प्रदेश में घूमने की कई जगह है जहां आप अपने दोस्तों और फैमिली के साथ जा सकते हैं इस लेख में हम आपको धर्मशाला में घूमने की 4 सबसे खास जगहों के बारे में बता रहें हैं।

1.  क्रिकेट स्टेडियम, धर्मशाला

आपको बता दें कि यह क्रिकेट मैदान दुनिया के सबसे ऊंचे खेल मैदानों में से एक है। धर्मशाला में क्रिकेट स्टेडियम का दौरा करते समय आपको कुछ अजीब महसूस हो सकता है, लेकिन शानदार प्राकृतिक पृष्ठभूमि और ठंडी हवाएं लगातार मैदान में बहती हैं, जो एचपीसीए स्टेडियम की यात्रा को खास बनती है।

2.  दर्शनीय स्थल त्रियुंड, धर्मशाला

त्रियुंड मैकलोडगंज से 9 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह जगह बहुत उंचाई पर स्थित है जो मून पीक-इंदेरा पास का शानदार नजारा दिखाती है। यह जगह पिकनिक बनाने के लिए बहुत अच्छी है। यहाँ की स्वछता और प्राचीन वातावरण आपका दिल जीत लेगा।

3. भाग्सू फॉल्स, धर्मशाला

मैक्लोडगंज से 2 किमी दूर भागसू फॉल स्थित है जो धर्मशाला में घूमने की सबसे अच्छी जगहों में से एक है। भाग्सू फॉल्स हरियाली और प्रकृति के बीच अपने सबसे प्राचीन रूप में स्थापित है जो राजसी और बेहद भव्य है।

4. नामग्याल मठ मैकलोडगंज

नामग्याल मठ, त्सुगलाखंग परिसर के स्थित है जो यहां धर्मशाला के पास पर्यटकों द्वारा सबसे ज्यादा देखी जाने वाली जगहों में से एक है। यह परिसर दलाई लामा के निवास स्थान होने के साथ यहाँ पर मंदिर, किताबों की दुकानों, कई दूसरी दुकानें स्थित हैं।

ये थी धर्मशाला कि 4 सबसे खुबसूरत जगाये, जाहा पर आप घूम सकते है,